Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Ind vs SA : इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी सभी की नजर, तीन मैच तय करेंगे इनका भविष्य

इस सीरीज के दौरान भारत और साउथ अफ्रीका दोनों टीमों के इन 5 खिलाड़ियों पर सभी की नजर रहेगी।

Ind vs SA : इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी सभी की नजर, तीन मैच तय करेंगे इनका भविष्य

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 जनवरी से सीरीज शुरू होने जा रही है। दोनों टीमों के बीच पहला मैच केपटाउन में खेला जाएगा। इस सीरीज के दौरान ही दोनों टीमों के इन 5 खिलाड़ियों पर नजरें रहेंगी।

इसे भी पढ़े: पाकिस्तान के इस बल्लेबाज ने दोहरा शतक लगाकर बनाया रिकॉर्ड, ऐसा धोनी, डीविलियर्स भी नहीं कर सके

ये दोनों ही टीमों के खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने एक अलग पहचान बनाई है। अगर भारत की तरफ से बात की जाए तो जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और आर अश्विन का नाम शामिल है वहीं दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका की तरफ से डेल स्टेन और एबी डीविलियर्स का नाम शामिल है।

1. जसप्रीत बुमराह- भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 63 अंतरराष्ट्रीय मैच में 96 विकेट लेने के बाद टेस्ट कैप पहन सकते हैं। भारत के पास अभी मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और ईशांत शर्मा जैसे तेज गेंदबाज हैं। बुमराह को पहले तीसरे गेंदबाज के रूप में भुवी और ईशांत से दो-दा हाथ करने होंगे।

वहीं दूसरी तरफ भारतीय रवि शास्त्री भी कह चुके हैं कि बुमराह के लिए टेस्ट टीम में जगह बनाने का यही सही समय है। लेकिन सही समय का आकलन सीरीज के बाद ही किया जाएगा।

इसे भी पढ़े: IND vs SA: पहले टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए एक अच्छी और एक बुरी खबर

2. हार्दिक पांड्या- भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने की तरफ हैं। बता दें कि टेस्ट मैच की तीन पारी में पांड्या ने एक शतक और एक अर्द्धशतक के साथ कुल 178 रन बनाए हैं। पांड्या सबसे लंबे फॉर्मेट की लिस्ट में शामिल हैं।

श्रीलंकाई जमीन पर पांच पारी में 32 ओवर की गेंदबाजी करने वाले पांड्या ने चार विकेट झटके हैं। साउथ अफ्रीका दौरे पर जब पिछली बार इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज जीता था तब टीम में बेन स्टोक्स नें बड़ी और महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी अब देखना होगा कि क्या पांड्या उस भूमिका को भारत के लिए दोहरा पाएंगे।

Share it
Top