Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs SA: हार के बाद छलका हाशिम अमला का दर्द, कहा- ऐसा कभी नहीं हुआ था

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला ने कहा कि उनकी टीम इस तरह की हार की आदि नहीं है जैसी उन्हें भारत के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में मिली है।

IND vs SA: हार के बाद छलका हाशिम अमला का दर्द, कहा- ऐसा कभी नहीं हुआ था
X

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला ने कहा कि उनकी टीम इस तरह की हार की आदि नहीं है जैसी उन्हें भारत के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में मिली है। लेकिन अगले साल विश्व कप से पहले इस तरह हार से दक्षिण अफ्रीका को सुधार करने की प्रेरणा मिलेगी। भारत ने पोर्ट एलिजाबेथ में पांचवें वनडे में 73 रन की जीत से दक्षिण अफ्रीका में ऐतिहासिक वनडे सीरीज अपने नाम की। छठा और फाइनल मैच शुक्रवार को सेंचुरियन में खेला जाएगा।

अमला ने गुरुवार को पत्रकारों से कहा- मुझे नहीं लगता कि वनडे क्रिकेट में हम इस तरह के हालात में पहुंचे हों। शायद इंग्लैंड में 2008 में, हमारी वनडे सीरीज अच्छी नहीं रही थी लेकिन हमेशा ही इससे सकारात्मक चीजें सीखने को मिलती हैं। उन्होंने कहा- हमारी टीम में कुछ युवा खिलाड़ी हैं जो सोचेंगे कि ओह, वनडे क्रिकेट कठिन है। लेकिन शुक्र है कि यह उनके लिए आसान हो जाएगा क्योंकि हमने अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेला है।

इसे भी पढ़े: सुरेश रैना ने चयनकर्त्ताओं पर लगाया गंभीर आरोप, ये क्या कह दिया

हमने टुकड़ों में अच्छा क्रिकेट खेला है लेकिन हम जो खेलने के आदि हैं, यह उससे काफी निचले स्तर का है। अमला हालांकि मानते हैं कि भारत के खिलाफ मिली यह हार इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप से पहले उनके लिए प्रेरणादायी साबित होगी। उन्होंने कहा- जब अन्य सीरीज या विश्व कप की बात आयेगी तो हम अब ज्यादा बेहतर तरीके से तैयार होंगे। हमने बीते समय में लगातार कई सीरीज जीती हैं, लेकिन इस तरह की सीरीज गंवाने से आप थोड़े सतर्क हो जाते हो।

अमला ने कहा- एक वनडे इकाई के तौर पर आप हमेशा सीखने के लिए कुछ चीजें ढूंढते रहते हो और मुझे पूरा भरोसा है कि इसने हमें यह प्रेरणा दी है। जब आप अच्छा खेल रहे होते और कोई एक शानदार पारी खेलता है तो कमजोरी ढक जाती हैं। लेकिन जब आप इस तरह से हारते हो तो जिस भी सुधार की जरूरत होती है, आप उन चीजों पर ज्यादा ध्यान लगाते हो। मेरे लिए यह काफी सकारात्मक चीज है। उन्होंने कहा कि छठे और अंतिम वनडे में मेजबानों के लिएकाफी प्रतिष्ठा दाव पर लगी होगी।

अमला ने कहा- विश्व कप ज्यादा दूर नहीं है। भारत अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम खिलायेगा। हमें उनके खिलाफ जो भी अनुभव मिलेगा, हमें उसका फायदा होगा। इस सीरीज के प्रत्येक चरण में आप सकारात्मक चीजों को देखते हो। अब सकारात्मक यह होगा कि आप अच्छे नतीजे के साथ इस सीरीज को खत्म करो।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story