Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फिलैंडर के सिक्सर से टीम इंडिया आउट, भारतीय बल्लेबाजों ने टेके घुटने

भारतीय गेंदबाजों ने टीम के लिए जीत का मंच सजाया था लेकिन बल्लेबाज नहीं चले।

फिलैंडर के सिक्सर से टीम इंडिया आउट, भारतीय बल्लेबाजों ने टेके घुटने
X

वर्नोन फिलैंडर की अगुवाई वाले आक्रमण के सामने चोटी के बल्लेबाजों के दूसरी पारी में भी शर्मनाक प्रदर्शन के कारण भारत को सोमवार को यहां दक्षिण अफ्रीका के हाथों पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में चौथे दिन 72 रन से हार का सामना करना पड़ा।

भारतीय गेंदबाजों ने टीम के लिए जीत का मंच सजाया था लेकिन बल्लेबाज नहीं चले। भारत के सामने 208 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी पूरी टीम 42.4 ओवर में 135 रन पर ढेर हो गई। फिलैंडर ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 46 रन देकर छह विकेट लिए।

इसे भी पढ़ें- IND vs SA: घर के शेर बाहर ढेर, अफ्रीका ने भारत को 72 रनों से रौंदा

भारत की तरफ से आठवें नंबर के बल्लेबाज रविचंद्रन अश्विन ने सर्वाधिक 37 रन बनाए। बल्लेबाजों की नाकामी से भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन भी बेकार चला गया।

मोहम्मद शमी (28 रन देकर तीन विकेट) और जसप्रीत बुमराह (39 रन देकर तीन विकेट) ने चौथे दिन पहले सत्र में कहर बरपाया जिससे भारत ने 65 रन के अंदर दक्षिण अफ्रीका के बाकी बचे आठ विकेट निकालकर उसकी पूरी टीम को दूसरी पारी में 130 रन पर ढेर कर दिया।

इसे भी पढ़ें- IND vs SA: भारत के तेज गेंदबाजों ने रचा इतिहास, बने कई रिकॉर्ड

तीसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ने के बाद चौथे दिन 200 रन बने और इस बीच 18 विकेट निकले। दक्षिण अफ्रीका ने इस तरह से तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनाई। दूसरा टेस्ट मैच 13 जनवरी से सेंचुरियन में खेला जाएगा।

बल्लेबाजों ने टेके घुटने

भारत के पास दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में अपनी तीसरी जीत दर्ज करने का सुनहरा अवसर था लेकिन टीम के नामी बल्लेबाजों लगातार दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीकी आक्रमण के सामने घुटने टेक दिए।

यह आलम तब था जबकि दक्षिण अफ्रीका अपने मुख्य तेज गेंदबाज डेल स्टेन जो पहली पारी में गेंदबाजी करते समय चोटिल हो गए थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story