Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs SA: टीम इंडिया की हार तय!, अफ्रीकी खिलाड़ी ने पकड़ी ये बड़ी कमजोरी

दक्षिण अफ्रीका मंगलवार को पोर्ट एलिजाबेथ में होने वाले पांचवें एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में अधिक आत्मविश्वास के साथ उतरेंगे।

IND vs SA: टीम इंडिया की हार तय!, अफ्रीकी खिलाड़ी ने पकड़ी ये बड़ी कमजोरी

तेज गेंदबाज एंडिले फेहलुकवायो ने सोमवार को कहा कि दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों के खिलाफ अपनी गलतियों से सबक लेते हुए मंगलवार को पोर्ट एलिजाबेथ में होने वाले पांचवें एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में अधिक आत्मविश्वास के साथ उतरेंगे। भारत के कलाई के स्पिनरों युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव श्रृंखला में पहली बार चौथे एकदिवसीय मैच में महंगे साबित हुए। फेहलुकवायो ने कहा- पिछले मैच के बाद हम अच्छी लय में हैं।

इस जीत से हमें काफी आत्मविश्वास मिला और खिलाड़ी नेट्स पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं और हमारी ट्रेनिंग काफी विशिष्ट (स्पिन के खिलाफ) है। उन्होंने कहा- हम सकारात्मक होने की कोशिश कर रहे थे (पिछले मैच में)। हम अच्छी स्थिति में आए और गेंद को समझते हुए सीधे खेलने का प्रयास किया। पांचवें एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच की पिच भूरी नजर आ रही है जो डरबन में पहले मैच की तरह दिख रही है। पारंपरिक तौर पर यहां की पिच से स्पिनरों को अधिक मदद मिलती है।

इसे भी पढ़े: IND vs SA: इमरान ताहिर हुए नस्लीय टिप्पणी के शिकार, VIDEO में देखिए दर्शकों से हुई हाथापाई

इस तेज गेंदबाज ने कहा- हम अच्छा विश्लेषण कर रहे हैं और हमारे पास अच्छी रणनीति है। बेशक हालात अलग थे (वांडरर्स पर)। हमारे ड्रेसिंग रूम में रणनीति बनाई है कि हम सकारात्मक रहेंगे और रन बनाने की कोशिश करेंगे। मैच के विकेट के बारे में फेहलुकवायो ने कहा- हम विशिष्ट रूप से ट्रेनिंग करते हैं। खिलाड़ियों को पता है कि उनकी व्यक्तिगत रणनीति क्या है और उन्हें क्या करने की जरूरत है।

मुझे लगता है कि बल्लेबाजी करते हुए सबसे महत्वपूर्ण यह है कि आप गेंद को देखो और हमारी राणनीति को अंजाम देने का प्रयास करो। सेंट जार्ज पार्क में भारत का एकॉर्ड अच्छा नहीं है और टीम ने यहां 1992 के बाद खेले सभी पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच गंवाए हैं। भारतीय टीम ने इसके अलावा इस मैदान पर कभी 200 रन के आंकड़े को भी नहीं छुआ है।

Share it
Top