Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डरबन वन डे: कोहली का रिकॉर्ड 33वां शतक, 6 विकेट से जीता भारत

कोहली ने अपनी पारी में दस चौके लगाए जबकि रहाणे की पारी में पांच चौके और दो छक्के शामिल हैं।

डरबन वन डे: कोहली का रिकॉर्ड 33वां शतक, 6 विकेट से जीता भारत
X

कलाई के स्पिनरों की जादूगरी के बीच फाफ डुप्लेसिस की लाजवाब पारी आखिर में विराट कोहली के दिलकश शतक के आगे फीकी पड़ गई।

जिसके दम पर भारत ने पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका पर गुरुवार को यहां 27 गेंद शेष रहते हुए छह विकेट से आसान जीत दर्ज की।

कुलदीप यादव (03विकेट) और युजुवेंद्र चहल (45 रन देकर दो) ने मिलकर 20 ओवरों में 79 रन देकर पांच विकेट लिए लेकिन डुप्लेसिस ने इन दोनों का डटकर सामना करके 112 गेंदों पर 120 रन की कप्तानी पारी खेली।

इसे भी पढ़ें- हार्दिक पंड्या के प्यार में पागल हुई ये खूबसूरत बॉलीवुड अभिनेत्री, देखें तस्वीरें

इससे दक्षिण अफ्रीका आठ विकेट पर 269 रन बनाने में सफल रहा। इस तरह भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पछाड़कर रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।

लक्ष्य का पीछा करने में माहिर कोहली (33वां शतक) ने फिर से रंग जमाया और 119 गेंदों पर 112 रन की पारी खेलकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई।

कोहली ने अंजिक्य रहाणे (86 गेंदों पर 79) के साथ तीसरे विकेट के लिए 189 रन की साझेदारी की जिससे भारत ने 45.3 ओवर में चार विकेट पर 270 रन बनाकर छह मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त हासिल की।

इसे भी पढ़ें- खेल बजट 2018: साइ के बजट में कटौती, ‘खेलो इंडिया’ को 520 करोड़ रुपये की सौगात

कोहली ने वनडे में अपना 33वां शतक पूरा किया। उन्होंने अपनी पारी में दस चौके लगाए जबकि रहाणे की पारी में पांच चौके और दो छक्के शामिल हैं।

कोहली का दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर उनका वनडे में पहला शतक है। वह उन सभी देशों में शतक लगा चुके हैं जहां उन्होंने बल्लेबाजी की।

रहाणे का लगातार 5वां अर्धशतक

रहाणे ने वनडे में 24वां और लगातार पांचवां अर्धशतक पूरा किया। वह सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और कोहली के बाद चौथे भारतीय हैं जिन्होंने वनडे में लगातार पांच मैचों में अर्धशतक लगाए।

डुप्लेसिस का नौवां शतक

डुप्लेसिस ने इस बीच बुमराह की गेंद पर एक रन लेकर 101 गेंदों पर अपना नौवां वनडे शतक पूरा किया।

भुवनेश्वर कुमार (71 रन देकर एक) काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने आखिरी ओवर में डुप्लेसिस के रूप में एकमात्र विकेट लिया जिन्होंने लंबा शाट खेलने के प्रयास में मिडआफ पर कैच दिया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story