Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs SA: तो रद्द हो सकता है भारत और अफ्रीका के बीच आज होने वाला दूसरा टी-20

बेहतरीन फॉर्म में चल रही भारतीय टीम दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बुधवार को सेंचुरियन में अजेय बढ़त हासिल करने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी।

IND vs SA: तो रद्द हो सकता है भारत और अफ्रीका के बीच आज होने वाला दूसरा टी-20
X

बेहतरीन फॉर्म में चल रही भारतीय टीम दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बुधवार को सेंचुरियन में जब अजेय बढ़त हासिल करने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी तो उसे आत्ममुग्धता से बचना होगा क्योंकि मेजबान टीम भी श्रृंखला जीवंत रखने के लिए अपनी तरफ से हर संभव प्रयास करेगी। भारतीय टीम ने जोहानिसबर्ग में पहला टी-20 मैच 28 रन से जीता था और अगर वह अपने इस प्रदर्शन को जारी रखते हैं तो फिर वह इस दौरे में दूसरी श्रृंखला जीतने में कामयाब रहेगी।

हालांकि टीम इंडिया को दूसरे टी-20 मैच को जीतने से बारिश रोक सकती है। बता दें कि मौसम विभाग ने मैच के दौरान बारिश की संभावना जताई है। इसलिए आज का मैच रद्द भी हो सकता है, हालांकि भारत सीरीज अब हार नहीं सकता है।साथ ही बताते चलें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम का मैच भी इसी सेंचुरियन मैदान पर खेला जा रहा है, ये मैच भी बारिश की वजह से रुका हुआ है।

इसे भी पढ़े: सनी लियोनी इस भारतीय क्रिकेटर की है दीवानी, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे

भारतीय टीम में बदलाव

भारतीय टीम में कुछ अन्य बदलाव भी किए जा सकते हैं। सुपरस्पोर्ट पार्क की पिच इस पूरे दौरे में काफी धीमी खेलती रही और इसे ध्यान में रखते हुए भारत अंतिम एकादश में दो स्पिनरों को रख सकता है। ऐसे में चाइनामैन कुलदीप यादव के अंतिम एकादश में शामिल होने की संभावना है। यहां तक कि बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को भी अभी मौका नहीं मिला है और कसी हुई गेंदबाजी करने के कारण उनके नाम पर भी विचार किया जा सकता है।

भारत आईसीसी टी-20 टीम रैंकिंग में दूसरे स्थान पर

टेस्ट श्रृंखला में 1-2 से हार के बाद भारत ने एकदिवसीय श्रृंखला 5-1 से जीती तथा अब वह टी-20 श्रृंखला जीतकर दौरे का सुखद अंत करने की कोशिश करेगा। भारत अगर तीन मैचों की इस श्रृंखला में क्लीन स्वीप करता है तो आईसीसी टी-20 टीम रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच सकता है लेकिन अगर ऑस्ट्रेलिया बुधवार को न्यूजीलैंड को टी-20 त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में हरा देता है तो फिर अपने वर्तमान तीसरे स्थान पर ही बना रहेगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story