Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs IRE: भारत-आयरलैंड मैच में बने कई यादगार रिकॉर्ड, धोनी, रैना ने सस्ते में आउट होने के बावजूद बना डाला ये विश्व रिकॉर्ड

बुधवार को रोहित शर्मा और शिखर धवन के अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी की मदद से भारत ने दो मैचों की सीरीज के पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आयरलैंड पर 76 रन से हरा दिया। इस मैच में कई दिलचस्प रिकॉर्ड भी बने, आइये एक नजर डालते हैं इस मैच में बने सभी रिकॉर्ड्स पर।

IND vs IRE: भारत-आयरलैंड मैच में बने कई यादगार रिकॉर्ड, धोनी, रैना ने सस्ते में आउट होने के बावजूद बना डाला ये विश्व रिकॉर्ड
X

बुधवार को रोहित शर्मा और शिखर धवन के अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी की मदद से भारत ने दो मैचों की सीरीज के पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आयरलैंड पर 76 रन से हरा दिया। रोहित के 61 गेंद में पांच छक्कों और आठ चौकों की मदद से 97 रन और धवन के 74 रनों की बदौलत भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 208 रन बनाए।

इसके जवाब में आयरलैंड की टीम कुलदीप यादव (21 रन पर चार विकेट) और युजवेंद्र चहल (38 रन पर तीन विकेट) की फिरकी के जादू के सामने नौ विकेट के नुकसान पर 132 रन ही बना सकी। भारत और आयरलैंड के बीच खेले गये इस मैच में कई दिलचस्प रिकॉर्ड भी बने, आइये एक नजर डालते हैं इस मैच में बने सभी रिकॉर्ड्स पर।

इसे भी पढ़े: चाचा-चाचियों ने कहा ‘काली हो जाएगी देखना कोई शादी नहीं करेगा', ऐसा सफर रहा है भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा का, जानें दिलचस्प बातें

भारत-आयरलैंड मैच में बने कई यादगार रिकॉर्ड

1 रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 160 रनों की साझेदारी की। पहले विकेट के लिए टीम इंडिया की यह दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 165 रन जोड़े थे।

2 रोहित शर्मा ने भारतीय टीम की ओर से खेलते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 10,000 से ज्यादा रन बना लिए है। ऐसा करने वाले वाले वह 13वें भारतीय खिलाड़ी बने है।

3 टीम इंडिया का यह 100वां अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच था. सुरेश रैना और एमएस धोनी भारत की ओर से पहला और 100वां टी-20 मैच भी खेला।

इसे भी पढ़े: BHD Special: डेल स्टेन की वाइफ है क्रिकेट जगत की सबसे HOT वाइफ, फिल्मी कहानी से कम नहीं हैं दोनों की लवस्टोरी

4 रोहित और धवन की ओपनिंग जोड़ी ने टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक हजार रन पूरे कर लिए है। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर और शेन वाटसन टी-20 क्रिकेट में एक हजार रन पूरे कर चुके हैं।

5 शिखर धवन ने टी-20 क्रिकेट में 6000 रन पूरे करने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज बने। उनसे पहले रैना, रोहित, गंभीर, कोहली और धोनी यह कारनामा कर चुके है।

6 भारतीय टीम ने 10वीं बार टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 200 से ज्यादा रन का स्कोर बनाया है। साउथ अफ्रीका ने 11 बार 200 से ज्यादा का स्कोर बनाया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story