Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

INDvsENG: पुजारा और मुरली विजय ने स्कोर 150 के पार पहुंचाया

गौतम गंभीर के रूप में पहला विकेट खोने के बाद टीम इंडिया ने 1 विकेट पर 162 रन बना लिए हैं।

INDvsENG: पुजारा और मुरली विजय ने स्कोर 150 के पार पहुंचाया
अहमदाबाद. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैच की सीरीज के पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल शुरू हो चुका है। मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम पर खेला जा रहा है। शुक्रवार को टीम इंडिया ने बिना विकेट गंवाए 63 रन के स्कोर से पारी की शुरुआत की और तीसरे दिन के दूसरे ही ओवर में गौतम गंभीर के रूप में भारत को पहला झटका लगा।
गंभीर 29 रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। गंभीर ने अंपायर के फैसले पर डीआरएस नहीं लिया। भारत को पहला झटका 68 रनों पर लगा। इसके बाद गंभीर और चेतेश्वर पुजारा मिलकर पारी को संभालने में जुटे गए थे। इससे पहले इंग्लैंड ने पहली पारी में 537 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से जो रूट (124), मोईन अली (117) और बेन स्टोक्स (128) ने सेंचुरी जड़ी।
भारत की ओर से रविंद्र जडेजा ने तीन, जबकि मोहम्मद शमी, उमेश यादव और आर अश्विन ने दो-दो विकेट लिए। अमित मिश्रा के खाते में एक विकेट गया। राजकोट टेस्ट में टीम इंडिया की फील्डिंग बहुत निराशाजनक रही। टीम ने पहले दो दिन में आधे दर्जन से ज्यादा कैच टपकाए। इन ड्रॉप कैचों की मदद से इंग्लैंड ने मजबूत स्कोर खड़ा कर लिया।
टीम इंडिया सीरीज के पहले टेस्ट में इंग्लैंड की ओर से पहली पारी में रखे गए 537 रन के विशाल स्कोर के जवाब में संघर्ष कर रही है। तीसरे दिन के दूसरे ही ओवर में गौतम गंभीर के रूप में पहला विकेट खोने के बाद टीम इंडिया ने 1 विकेट पर 158 रन बना लिए हैं। मुरली विजय (57) और चेतेश्वर पुजारा (62) क्रीज पर हैं। विजय ने 125 गेंदों में फिफ्टी पूरी की, जबकि पुजारा ने 74 गेंदों में फिफ्टी बनाई है। गंभीर और पुजारा के बीच 68 रनों की साझेदारी हुई। बता दें कि इंग्लैंड ने पहली पारी में 537 रन बनाए हैं।
टीम इंडिया के लिए तीसरे दिन की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उसे दूसरे ही ओवर में तगड़ा झटका लगा, जब गौतम गंभीर गुरुवार के स्कोर में महज एक रन का इजाफा करके 29 रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। उस समय टीम इंडिया का स्कोर 68 रन था। गंभीर के आउट होने पर आए पुजारा ने तेजी से रन बनाने शुरू किए और इस प्रकार उन्होंने गंभीर के विकेट के दबाव को कम करने की कोशिश की। वह इसमें सफल भी रहे और टीम इंडिया का स्कोर 100 पार कर गया। इसके बाद तो मुरली विजय भी लय में आते दिखे।
भारत में इंग्लैंड का तीसरा बड़ा स्कोर
इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ भारतीय धरती पर टेस्ट इतिहास का तीसरा बड़ा स्कोर (537) बनाया है। भारतीय धरती पर उसका सबसे बड़ा स्कोर 7 विकेट पर 652 रन है, जो उसने 1984-85 में चेन्नई में बनाया था। दूसरा बड़ा स्कोर 8 विकेट पर 559 रहा, जो उसने 1963-64 में कानपुर में खड़ा किया था।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top