Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

T20: जीता इंग्लैंड, विराट कोहली ने बताई हार की वजह

रिषभ पंत पर होगी सबकी नजर।

T20: जीता इंग्लैंड, विराट कोहली ने बताई हार की वजह
नई दिल्ली. कानपुर.कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले गए भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टी20 मैच में भारत को सीरीज पर पहली बार हार का स्वाद चखना पड़ा है। इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और भारत को केवल 147/7 रनों पर ही रोक दिया। जवाब में इंग्लैंड ने 19.1 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। इंग्लैंड की तरफ से कप्तान इंयन मॉर्गन ने 51 रनों की तूफानी पारी खेली।
इंग्लैंड के खिलाफ ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में हारने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इंग्लैंड ने मेजबानों से बेहतर खेल दिखाया और वह जीत की हकदार थी. इंग्लैंड ने भारत को तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में गुरुवार को सात विकेट से मात देते हुए 1-0 से बढ़त मिली है।

मैच में भारत की एक बार फिर खराब शुरुआत रही। लोकेश राहुल ने एक बार फिर सबको निराश किया और मात्र 8 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए। राहुल-कोहली के बीच 34 रनों की साझेदारी हुई। रैना और कोहली के बीच 21 रन जुड़े। इसके बाद कोई भी बड़ी साझेदारी नहीं हो पाई।

परवेज रसूल और एमएस धोनी के बीच 27 रन बने। टीम इंडिया की ओर से एमएस धोनी 27 गेंदों में 36 रन (3 चौके) टॉप स्कोरर रहे, जबकि सुरेश रैना ने 23 गेंदों में 34 रनों की पारी खेली। रैना ने 4 चौके और एक छक्का लगाया

ओपनिंग करने उतरे कप्तान विराट कोहली ने 26 गेंदों में 29 रन बनाए, जिनमें 4 चौके जड़े। इनके अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं चला। युवराज सिंह महज 12 रन बनाकर लौटे। इंग्लैंड की ओर से मोईन अली ने दो विकेट, जबकि टाइमल मिल्स, क्रिस जॉर्डन, लियाम प्लंकेट और बेन स्टोक्स ने एक-एक सफलता हासिल की।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top