Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इंग्लैंड के खिलाफ अश्विन के शानदार प्रदर्शन करने पर भज्जी ने दिया ये बड़ा बयान

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में रविचंद्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की।

इंग्लैंड के खिलाफ अश्विन के शानदार प्रदर्शन करने पर भज्जी ने दिया ये बड़ा बयान
X

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में रविचंद्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की। अश्विन ने 62 रन देकर 4 विकेट झटके। अश्विन की गेंदबाजी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को 287 रन पर ऑल आउट कर दिया। अश्विन के शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज हरभजन सिंह भी तारिफ करने से नहीं रूके।

इसे भी पढ़ें: ये हैं दुनिया के टॉप-5 क्रिकेट स्टेडियम, जानें इसकी खासियत, भारत के ये तीन स्टेडियम हैं शामिल

दरअसल अश्विन की एशिया के बाहर गेंदबाजी की आलोचना होती रही है। कई मौके पर दिग्गजों ने कहा है कि अश्विन घरेलू गेंदबाज हैं। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन को देखकर भज्जी काफी खुश दिखे। उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार को इंटरव्यू देते हुए कहा कि मैंने अश्विन को भारतीय उपमहाद्वीप में ही अच्छी गेंदबाजी करते हुए देखा है।

उन्होंने ज्यादातर विकेट घरेलू धरती पर अपने अनुकूल पिचों पर ही लिए हैं। जब सब कुछ आपके अनुकूल होता है, तो आपका आत्मविश्वास ज्यादा रहता है।

भज्जी ने आगे कहा कि अश्विन विदेशी पिचों पर बहुत ज्यादा प्रयोग नहीं कर पा रहे थे। इसलिए वह अपने मुख्य हथियार को पूरी तरह से नहीं अजमा पा रहे थे। इंग्लैंड में विकेट लेने के लिए गेंद को फ्लाईट कराकर बल्लेबाजों को छाकाना होगा और इस बार अश्विन ने बिल्कुल ऐसा ही किया।

इसे भी पढ़ें: #ENGvIND: कोहली का सक्सेस रेट इंग्लैंड कप्तान रूट से 22.5% ज्यादा, लेकिन इंग्लैंड में भारत का रिकॉर्ड है खराब

इसके अलावा भज्जी ने यह भी कहा कि मुझे लगता है कि वह अब सीमअप फेंक रहे हैं और गेंद को ज्यादा फ्लाइट देने से वह रिवर्स हो रही है। जिससे वह ओवरस्पिन हो रही है। यह इंग्लैंड में गेंदबाजी करने का सबसे अच्छा तरीका होता है और इसका उन्हें फायदा भी मिल रहा है।

आपको बता दें कि अश्विन ने पहले टेस्ट की दोनों ही पारियों में एलिस्टर कुक को बोल्ड किया है। कुक अश्विन के आगे टिक नहीं पाए। जिससे वो नौवीं बार अश्विन का शिकार बने।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story