Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

#ENGvIND: भारत-इंग्लैंड पहले टी-20 मैच में बने कई यादगार रिकॉर्ड, राहुल और कुलदीप ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

केएल राहुल के 54 गेंदों में नाबाद 101 रन और कुलदीप यादव के 24 रन पर 5 विकेट के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत मंगलवार को भारत ने पहले टी-20 इंटरनेशनल में इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया। आइये एक नजर डालते हैं भारत-इंग्लैंड पहले टी-20 मैच में बने रिकार्ड्स पर।

#ENGvIND: भारत-इंग्लैंड पहले टी-20 मैच में बने कई यादगार रिकॉर्ड, राहुल और कुलदीप ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी
X

केएल राहुल के 54 गेंदों में नाबाद 101 रन और कुलदीप यादव के 24 रन पर 5 विकेट के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत मंगलवार को भारत ने पहले टी-20 इंटरनेशनल में इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने आठ विकेट पर 159 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने 10 गेंद शेष रहते दो विकेट पर 163 रन बनाकर मैच को 8 विकेट से जीत लिया। आइये एक नजर डालते हैं भारत-इंग्लैंड पहले टी-20 मैच में बने रिकार्ड्स पर।

इसे भी पढ़े: क्रिकेट से 'गद्दारी' करने पर अब मिलेगी कड़ी सजा, बर्बाद हो जाएगा क्रिकेटर का करियर, ICC हुआ सख्त

भारत-इंग्लैंड पहले टी-20 मैच में बने कई यादगार रिकॉर्ड

1. एमएस धोनी टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अबतक 33 स्टंपिंग कर चुके हैं। इसके साथ ही धोनी ने उमर गुल और कामरान अकमल को पीछे छोड़ दिया। कामरान अकमल ने टी-20 क्रिकेट में 32 स्टंपिंग की है।

2. कुलदीप यादव पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले भारत के तीसरे गेंदबाज बने है। इससे पहले भुवनेश्वर कुमार और युजवेन्द्र चहल भी ये कारनामा कर चुके है। चार ओवर में 21 रन देकर 5 विकेट लेने के साथ ही कुलदीप यादव के करियर की यह बेस्ट गेंदबाजी है।

3. टी-20 क्रिकेट इतिहास में कुलदीप यादव पहले ऐसे भारतीय गेंदबाज बने जिसने 2 गेंदों पर 2 खिलाड़ियों को स्टंप आउट कराया है।

4. टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में केएल राहुल ने अपना दूसरा शतक लगाया। इससे पहले वह वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2016 में शतक लगा चुके हैं।

5. टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाजों ने पांच शतक लगा दिए है। जिसमें रोहित शर्मा 2 सुरेश रैना 1 और केएल राहुल 2 शतक का योगदान रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story