Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs ENG 1st ODI: पहले वनडे मैच में कोहली की जगह लेगा ये खिलाड़ी, इस कारण से दिग्गज को किया बाहर

तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान कमर में खिंचाव के बाद मंगलवार को ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे नहीं खेल पाएंगे विराट कोहली।

IND vs ENG 1st ODI: पहले वनडे मैच में कोहली की जगह लेगा ये खिलाड़ी, इस कारण से दिग्गज को किया बाहर
X

भारत और इंग्लैंड़(IND vs ENG) के बीच 3 मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला आज यानी 12 जुलाई शुरू हो जाएगा। ये भारतीय समय अनुसार शाम 5.30 शुरू होगा। टी20 सीरीज में 2-1(T20I series by 2-1) से शानदार जीत हासिल करने के बाद इंडियन टीम वनडे सीरीज में भी जीत से शुरुआत करना चाहेगी। इसी क्रम में विराट कोहली फैंम (Virat Kohli fan) के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही हैं। तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान कमर में खिंचाव के बाद मंगलवार को ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे नहीं खेल पाएंगे।पहले वनड़े में बाहर रहेंगे कोहली

बता दें कि कोहली की चोट(Kohli's injury) की सीमा अभी भी ज्ञात नहीं है, लेकिन भारतीय टीम प्रबंधन कोहली कोे ब्रेक देने में कोई दिक्कत नहीं करेगा। क्योकि वह लॉर्ड्स (14 जुलाई) और मैनचेस्टर (17 जुलाई) में अगले दो मैचों के लिए उपलब्ध रहेगे। मीड़िया रिपोर्ट् के अनुसार विराट कोहली की जगह श्रेयस अय्यर या ईशान किशन (Shreyas Iyer or Ishan Kishan )को प्लेइंग XI में चुना जा सकता हैं।

वनडे इंटरनेशनल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बना चुकी हैं इंग्लैंड

मालूम हो कि इंग्लैंड ने अपना आखिरी वनडे सीरीज नीदरलैंड के खिलाफ खेला था जहां उसने 3-0 से जीत हासिल की थी। और उस सीरिज के पहले मुकाबलें में इंग्लिश टीम (English team) ने 498 का एक बड़ा लक्ष्य बनाया था जो वनडे इंटरनेशनल के इतिहास (history of One Day International) का यह सबसे बड़ा स्कोर था। वही बात करे भारतीय टीम कि तो इस वर्ष इंडिया ने दो वनडे सीरीज खेली हैं। पहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेली थी जहां उसने 3-0 से हार मिली थी। दूसरी वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली थी अपने घर में खेली गई इस सीरीज में इंडिया ने वेस्टइंडीज को 3-0 से मात दी थी।

भारत की संभावित प्लेइंग XI (India's Probable Playing XI) : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ईशान किशन- श्रेयस अय्यर , सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल.

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग XI (England Probable Playing XI): जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, लियाम लिविंगस्टोन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), मोईन अली, सैम कुरेन, डेविड विली, मैथ्यू पार्किंसन, रीस टॉप्ली

और पढ़ें
Next Story