Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

India vs England: इंग्लैंड का फरवरी 2021 में होगा भारत दौरा, ये है पूरा शेड्यूल

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट और सीमित ओवरों की सीरीज भारत में खेली जाएगी। इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने गुरुवार को पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है।

India vs England: इंग्लैंड का फरवरी 2021 में होगा भारत दौरा, जानें जानें पूरा
X

भारत बनाम इंग्लैंड

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट और सीमित ओवरों की सीरीज भारत में खेली जाएगी। इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने गुरुवार को पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है। बीसीसीआई ने देश में मौजूदा महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए दौरे को केवल तीन स्थानों तक सीमित कर दिया है।

भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज में तीन वनडे, पांच टी-20 और चार टेस्ट मैच खेले जाएंगे। सीरीज का आगाज टेस्ट मैच किया जाएगा जो 5 फरवरी से शुरू होंगे और 28 मार्च वनडे मैच के साथ इस दौरा का समापन होगा

बीसीसीआई द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक यह सीरीज अहमदाबाद, चेन्नई और पुणे में खेले जाएंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्टे मैच खेले जाएंगे जिनमें से एक अहमदाबाद के मोटरा में खेला जाएगा और अमहदाबाद में पांच टी20 खेले जाएंगे। मोटरा स्टेडियम विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम है। इसमें एक लाख से अधिक दर्शक मैच देख सकते हैं। लेकिन इस स्टेडियम में अभी तक एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला गया है।

भारत बनाम इंग्लैंड का पूरा शेड्यूल

टैस्ट सीरीज


टी20 सीरीज


वनडे सीरीज



Next Story