Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs BAN T20: भारत ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हराया, विजय शंकर बने ''मैन ऑफ द मैच''

बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन के एक और अर्धशतक से भारत ने गुरुवार को यहां बांग्लादेश को छह विकेट से हराकर निदाहास ट्राफी त्रिकोणीय टी20 श्रृंखला में अपनी पहली जीत दर्ज की।

IND vs BAN T20: भारत ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हराया, विजय शंकर बने

बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन के एक और अर्धशतक से भारत ने गुरुवार को यहां बांग्लादेश को छह विकेट से हराकर निदाहास ट्राफी त्रिकोणीय टी20 श्रृंखला में अपनी पहली जीत दर्ज की। अपना दूसरा अंतराष्ट्रीय मैच खेल रहे ऑलराउंडर विजय शंकर को शानदार गेंदबाजी की वजह से 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया और पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाली उसकी टीम को आठ विकेट पर 139 रन ही बनाने दिए। बांग्लादेश की तरफ से लिट्टन दास ने सर्वाधिक 34 और शब्बीर रहमान ने 30 रन बनाए।

रोहित फि्र से हुए नाकाम

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा फिर से नाकाम रहे लेकिन बाएं हाथ के बल्लेबाज धवन ने 43 गेंदों पर 55 रन बनाए जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल हैं। उन्होंने सुरेश रैना (28) के साथ तीसरे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की।

यह भी पढ़ें- मोहम्मद शमी पर हसीन जहां ने लगाया मैच फिक्सिंग का आरोप, FIR भी कराई दर्ज

मनीष पांडे ने नाबाद 27 रन की तेजतर्रार पारी खेली जिससे भारत ने 18.4 ओवर में चार विकेट पर 140 रन बनाकर बांग्लादेश के खिलाफ इस प्रारूप में अपना शत प्रतिशत रिकार्ड बरकरार रखा।

गेंदबाजों ने रखी जीत की नींव

भारत की यह टी20 में बांग्लादेश पर छठी जीत है। पहले मैच में मेजबान श्रीलंका से हारने वाले भारत की जीत की नींव गेंदबाजों ने रखी।

आईपीएल में बिके महंगे खिलाड़ियों में से एक जयदेव उनादकट ने 38 रन देकर तीन जबकि अपना दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय खेल रहे तमिलनाडु के आलराउंडर विजय शंकर ने चार ओवर में 32 रन देकर दो विकेट लिए।

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (19 रन देकर एक), शार्दुल ठाकुर (25 रन देकर एक) और वाशिंगटन सुंदर (23 रन देकर कोई विकेट नहीं) ने किफायती गेंदबाजी की।

भारत की खराब फील्डिंग

भारत का क्षेत्ररक्षण हालांकि अच्छा नहीं रहा और वह बांग्लादेश के बल्लेबाज थे जिन्होंने लचर प्रदर्शन करके मौकों का फायदा नहीं उठाया। दास तब दोहरे अंक में भी नहीं पहुंचे थे जब रैना और शंकर ने उनको जीवनदान दिया। रोहित की खराब फार्म बरकरार रही।

पिछली छह अंतरराष्ट्रीय पारियों में वह केवल 64 रन बना पाए हैं। आज भी उन्होंने अच्छी शुरूआत की लेकिन मुशफिकर रहीम की गेंद पर लेट कट करने के प्रयास में बोल्ड हो गये। रोहित ने 17 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- क्रिकेटर मोहम्मद शमी ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर दी मीडिया के सामने सफाई

पावरप्ले में भारत को लगे दो झटके

युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत (सात) भी नहीं चल पाये। उन्होंने रूबेल हुसैन की गेंद विकेटों पर खेली जिससे भारत का स्कोर पावरप्ले में ही दो विकेट पर 40 रन हो गया। पिछले मैच में 90 रन की पारी खेलने वाले धवन ने फिर से जिम्मेदारी संभाली।

उन्होंने तास्किन अहमद और महमुदुल्लाह पर भी छक्के लगाए और नजमुल इस्लाम की गेंद चार रन के लिए भेजकर अपना छठा अर्धशतक पूरा किया।

Share it
Top