Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट तीसरा दिन: भारत पहली पारी में 244 पर ढेर, ऑस्ट्रेलिया ने कुल बढ़त बनाई 197 रन

India VS Australia Test 3rd Day:भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट श्रृखला का तीसरा मैच सिडनी में खेला जा रहा है। तीसरे दिन भारत ने दो विकेट 96 रन से आगे खेलना शुरू किया। जोकि पहली पारी में भारत की पूरी टीम 244 रनों पर ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया को भारत के आधार पर 94 रन की खास बढ़त हासिल की है।

india vs australia test 3rd day india piled on 244 runs in the first innings
X

Ind vs Aus

भारत-ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली जा रही है। जिसका तीसरा मैच सिडनी में खेला जा रहा है। मुकाबले की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार 338 रन जमाये। जिसके जवाब में भारत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 2 विकेट पर 96 रन बनाए थे। वहीं भारत ने शनिवार को तीसरे दिन 2 विकेट 96 रन से आगे खेलना शुरू किया और भारतीय टीम पहली पारी 244 रनों पर ढेर हो गई।

पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ 94 रन की अहम बढ़त प्राप्त करने में सफ हुआ है। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी के खेल का आगाज किया। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 103 रन बना लिये हैं। इस आधार पर ऑस्ट्रेलिया की भारत के खिलाफ कुल बढ़त 197 रनों पर जा पहुंची है।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर मार्नस लाबुशाने 47 व स्टीव स्मिथ 29 रनों पर नाबाद रहकर पवेलियन लौटे हैं। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत निराशाजनक रही। अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे विल पुकोव्स्की 10 रन पर मोहम्मद सिराज की गेंद का शिकार बन गए। विल पुकोव्स्की का कैच चोटिल रिषभ पंत के स्थान पर विकेटकीपिंग कर रहे रिद्धिमान साहा ने पकड़ा। इसके बाद आर अश्विन ने अपनी दूसरी गेंद पर डेविड वार्नर को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारतीय टीम को दूसरा विकेट हासिल करा दिया।

इससे पहले भारत की टीम पहली पारी में 244 रनों पर ढेर हो गई। चेतेश्वर पुजारा ने अर्धशतक जमाकर तीसरे दिन में भारत को अच्छी शुरुआत दी, कप्तान अजिंक्य रहाणे 22 रनों पर अपना विकेट पैट कमिंस को दे बैठे। वे दूसरे दिन 5 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। तीसरे दिन हनुमा विहारी के रूप में भारत को दूसरा झटका लगा, वो 4 रन के स्कोर पर रन आउट होकर वापस लौटे। पुजारा ने 174 गेंद खेलकर अर्धशतक पूरा किया। यह टेस्ट क्रिकेट की हिस्ट्री में किसी भी बल्लेबाज ने सबसे धीमा अर्धशतक जमाया है।

Next Story