Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

India vs Australia: भारतीय टीम ने तीसरा वनडे जीता, विदेश में 7 हार के बाद मिली पहली जीत

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे वनडे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 13 रन से हराया। इससे पहले दो वनडे मैच जीत कर ऑस्ट्रेलिया ने 3 वनडे मैचों की से सीरीज को अपने नाम कर लिया था।

India vs Australia:  भारतीय टीम ने तीसरा वनडे जीता, विदेश में 7 हार के बाद मिली पहली जीत
X

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे वनडे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 13 रन से हराया। इससे पहले दो वनडे मैच जीत कर ऑस्ट्रेलिया ने 3 वनडे मैचों की से सीरीज को अपने नाम कर लिया था। आखिरी वनडे मैच कैनबरा में भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी और भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 303 रन का लक्ष्य दिया था।

इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 289 रन ही बना पाई । भारत की ओर से आखिरी वनडे मैच में हार्दिक पांड्या को मैन ऑफ द मैच चुना गया। पांड्या ने 76 बॉल पर 92 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने इस पारी में 1 छक्का और 7 चौके मारे थे। बात करें ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी की तो पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। उन्होंने 3 वनडे मैचों की सीरीज में 72 की औसत से 216 रन बनाए। इसमें से 2 शतक भी शामिल है।

भारतीय पारी में हार्दिक पांड्या और जडेजा ने 150 रन की सांझेदारी कर भारतीय पारी को 303 रन तक ले गए । इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने 63 रन की पारी खेली। उन्होंने वनडे करियर की 60वी फिफ्टी लगाई। इस मैच उन्ही सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा। विराट कोहली ने सबसे तेज 12 हजार रन बनाए, सबसे कम पारियाँ खेली ।

हार्दिक पांड्या ने इस वनडे मैच में 6वां और जडेजा ने 13वां अर्धशतक लगाया हैं। बात करें ऑस्ट्रेलियाई टीम की तो इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नही रही। पहली बार ऑपनिंग पर आए लाबुशाने 7 रन बनाकर टी नटराजन की गेंद पर आउट हो गए । इसके बाद तो भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ीयो को ज़्यादा रन नही बनाने दिए।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 143 वनडे मैच खेले जा चुके है जिसमे से भारत ने 53 मैच जीते और 80 मैच हारे। और 10 मैचों ड्रा रहे। भारत की ऑस्ट्रेलिया के कैनबरा मनुका ओवल ग्राउंड में पहली जीत थी ।

Next Story