Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

300 रनों पर ढेर हुए कंगारू, चाइनामैन ने लिए चार विकेट

इस श्रृखंला में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों 1-1 की बराबरी पर है।

300 रनों पर ढेर हुए कंगारू, चाइनामैन ने लिए चार विकेट
धर्मशाला. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे निर्णायक टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया 300 रनों पर ढेर हो गई है। अंतिम
विकेट के रुप में नाथन लियोन आउट हुए। उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने 13 के स्कोर पर पुजारा के हाथो कैच करवाया।
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की सलामी जोड़ी डेविड वॉर्नर और मैट रेनशॉ ने पारी की शुरुआत की। भुवनेश्वर कुमार ने मैच का पहला ओवर फेंका। भुवनेश्वर की पहली ही गेंद पर डेविड वॉर्नर का कैच करुण नायर ने छोड़ा दिया था।
ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका सलामी बल्लेबाज मैट रेनशॉ के आउट होने पर लगा। उन्हें 1 रन के स्कोर पर उन्हें उमेश यादव ने अपना शिकार बनाया। उसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान स्मिथ ने पारी को वॉर्नर के साथ मिला संभाला और स्कोर 100 रन के पार पहुंचा। जब लगा रहा था कि दोनों की जोड़ी भारत के लिए खतरा बन आएगी तभी चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने अपनी स्पिन में डेविड वॉर्नर (56 रन) को फंसाते हुए ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका देकर भारतीयों के चेहरों पर फिर से खुशी दे दी।
उसके बाद तू चल मैं आता हूं कि कहानी शुरू हो गई। कोई भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिर क्रीज पर नहीं टिक सका। सिर्फ मैथ्यू वेड अर्धशतक बनाने में कामयाब रहे और अपने टीम के लिए 57 रनों का योगदान दिया। उन्हें जडेजा ने चलता किया।
इससे पहले बल्लेबाजी करने आए ओकीफ (8) रन आउट हो गए। पैट कमिंस (21) को कुलदीप यादव ने कॉट एंड बोल्ड किया। जबकि शतकवीर बल्लेबाज कप्तान स्मिथ (111) को अश्विन ने रहाणे के हाथों कैच करवाकर भारत को बड़ा विकेट दिलवाया।खतरनाक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को भी 8 रन बनाकर पविलयन वापस लौट जाना पड़ा। मैक्सवेल को कुलदीप यादव ने बोल्ड कर दिया।
पीटर हैंड्सकौंब भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और 8 रन बनाकर कुलदीप का शिकार बने। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव का यह पहला मैच था उन्होंने अपने पहले मैच में 4 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को बड़े स्कोर की ओर जाने से रोक दिया। मैच में उमेश यादव भी 2 विकेट लेने में कामयाब रहे। जबकि अश्विन को 1, जडेजा को 1 और भुवनेश्वर कुमार को भी 1 विकेट मिला। ऑस्ट्रेलिया का एक विकेट ओकीफ के रुप में रन आउट हुआ।
दोनों टीमे इस प्रकार हैं-
भारत- केएल राहुल, मुरली विजय, चतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान) , रिद्धिमान साहा, करूण नायर, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, उमेश यादव, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार
ऑस्ट्रेलिया- स्टीवन स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मैट रेनशॉ, शॉन मार्श, पीटर हैंडसकोम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, नाथन लियोन, स्टीव ओकीफ, जोश हेजलवुड
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top