Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

निदाहास ट्रॉफीः फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को जीतना होगा आज का मुकाबला

भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबा के आर प्रेमदासा स्टेडियम में शाम 7 बजे मैच खेला जाएगा।

निदाहास ट्रॉफीः फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को जीतना होगा आज का मुकाबला

भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच शुरू हुई टी20 निदाहास ट्रॉफी का आधा सफर पूरा हो चुका है। भारत आज इस सीरीज़ में अपना तीसरा मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा।

सभी टीमें अभी तक इस श्रंखला में 2-2 मैच खेल चुकी हैं। जिसमें प्रत्येक टीम ने 1 मैच जीता और 1 मैच हारा है। निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को ये मैच हर हाल में जीतना होगा।
अगर भारत आज का मैच जीता तो उसके 4 अंक हो जाएंगे। अंकतालिका पर गौर करें तो श्रीलंका की टीम 1 जीत और 1 हार के बावजूद नेट रन रेट के आधार पर शीर्ष पर बनी हुई है।

कप्तान रोहित शर्मा को दिखाना होगा कमाल

टीम इंडिया के खेमे में कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला अभी तक शांत रहा है जो एक चिंता का विषय है। रोहित शर्मा पिछले 5 टी20 मुकाबलों में मात्र 49 रन ही बना सके हैं। सीरीज में अभी तक भारत की तरफ से सबसे सफल बल्लेबाज शिखर धवन रहे हैं जो अब तक इस सीरीज़ में 145 रन बना चुके हैं।
खबरों के मुताबिक, भारत और श्रीलंका के खिलाफ इस अहम मुकाबले में दिनेश चांडीमल नहीं खेल रहे हैं, जो श्रीलंका के लिए एक जबरदस्त झटका है। आंकड़ों पर गौर करें तो आर प्रेमदासा स्टेडियम पर टी20 मैचों में भारतीय टीम का जलवा रहा है।

क्या कहते हैं आंकड़ें

टीम इंडिया ने इस मैदान पर कुल 8 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिनमें 7 में जीत और 1 में हार मिली है। भारत के बाद इस मैदान पर सबसे ज्यादा 5 टी20 मैच पाकिस्तान ने जीते हैं। इस मैदान पर अब तक 30 टी20 मैच खेल गए हैं।
श्रीलंका के लिए आर प्रेमदासा मैदान ज्यादा लकी नहीं रहा है। श्रीलंका की टीम इस मैदान पर 16 टी20 मैच खेल चुकी है, जिसमें उसे 3 में जीत और 13 में हार का मुंह देखना पड़ा है।
श्रीलंका जहां इस मैदान पर अपना 17वां टी20 मुकाबला खेलेगी वहीं टीम इंडिया का इस मैदान पर ये 9वां टी20 मैच होगा। इस स्टेडियम में ये दोनों टीमें चौथी बार आमने-सामने होंगी।

ट्रॉफी में कौन कितने मैच जीता

बता दें कि निदाहास ट्रॉफी का आगाज 6 मार्च को भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए मैच से हुआ था। उस मैच में श्रीलंका ने भारत को 5 विकेट से करारी शिकस्त दी थी।
वहीं भारत बांग्लादेश के खिलाफ विजयी रहा था, जबकि 10 मार्च को एक बेहद सनसनीखेज मुकाबले में बांग्लादेश ने रिकॉर्ड कायम करते हुए श्रीलंका को 5 विकेट से पराजित किया था।
Share it
Top