Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान की भिड़ने पर लग सकता है ग्रहण

भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप में होने वाले जिस ‘महामुकाबले’ का इंतजार दुनिया भर के क्रिकेट फैंस कर रहे थे, पुलवामा आतंकी हमले के बाद अब उस पर संकट के बादल छाने लगे हैं।

क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान की भिड़ने पर लग सकता है ग्रहण
X

भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप में होने वाले जिस ‘महामुकाबले’ का इंतजार दुनिया भर के क्रिकेट फैंस कर रहे थे, पुलवामा आतंकी हमले के बाद अब उस पर संकट के बादल छाने लगे हैं।

भारत को वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलना चाहिए या नहीं यह अभी सबसे ज्वलंत सवाल है। इमरान खान की तस्वीर को ढकने का फैसला करने वाले प्रतिष्ठित क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई) के सेक्रेटरी सुरेश बाफना ने कहा है कि भारत को वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से नहीं खेलना चाहिए।

बीसीसीआई के कई बड़े अधिकारी इस मसले पर बोलने से फिलहाल बच रहे हैं, लेकिन आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा है कि सरकार से मंजूरी मिलने तक पाकिस्तान से कोई मैच नहीं खेलेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी नीति और स्थिति बड़ी स्पष्ट है, जब तक सरकार मंजूरी नहीं देगी हम पाकिस्तान के साथ नहीं खेलेंगे।

अंक गंवाने के साथ जुर्माना भी

सीसीआई के सेक्रेटरी सुरेश बाफना ने कहा कि मैच का शेड्यूल तय हो गया है। ऐसे में भारत अगर पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलने से इनकार करता है तो उसे 2 अंक तो गंवाने पड़ेंगे ही, साथ ही उस पर जुर्माना भी लग सकता है।

खेल से पहले देश

सुरेश बाफना ने कहा कि सीसीआई एक खेल संस्था है, लेकिन खेल से पहले देश आता है।’ उधर, स्पिनर हरभजन सिंह ने भी एक टीवी कार्यक्रम में खुलकर अपनी राय रखते हुए कहा कि भारत को पाकिस्तान से क्रिकेट संबंध तोड़ देने चाहिए। देश से बड़ा क्रिकेट नहीं है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान कश्मीर में हुए इस हमले के खिलाफ खुलकर सामने नहीं आए हैं ऐसे में यही जाहिर होता है कि पाकिस्तान कहीं न कहीं इसमें शामिल है।

शुरू है उलटी गिनती

आईसीसी वर्ल्ड कप की उलटी गिनती शुरू है और अब क्रिकेट के महाकुंभ को शुरू होने में महज 99 दिन बाकी हैं। भारत अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगा। पाकिस्तान के खिलाफ मैच 16 जून को है।

बैठक में रख सकते अपनी बात

बाफना ने कहा कि अभी महामुकाबले में समय है और भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई 28 तारीख को होने वाली आईसीसी की बैठक में पाकिस्तान से वर्ल्ड कप में मैच नहीं खेलने की बात रख सकता है। आईसीसी का शेड्यूल बदला जाना अब मुमकिन नहीं।

7 साल से बंद है सीरीज

भारत और पाकिस्तान के बीच 2012 से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। अंतिम बार ये दोनों टीमें करीब दो साल पहले आईसीसी चैंपियंस ट्रोफी के फाइनल में भिड़ीं थीं, तब बाजी पाकिस्तान के हाथ लगी थी। हालांकि वर्ल्ड कप में इन दोनों के बीच 6 बार टक्कर हुई है और भारत हर बार विजेता रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story