Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ICC ODI Rankings 2022: भारत ने पाक को खींचा नीचे, इंग्लैंड से जीत के बाद इस रैंक पर पहुंची टीम इंड़िया

आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है।भारत आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में पहले चौथे स्थान पर था। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी जीत के साथ भारत आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।

ICC ODI Rankings 2022: भारत ने पाक को खींचा नीचे, इंग्लैंड से जीत के बाद इस रैंक पर पहुंची टीम इंड़िया
X

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने मंगलवार को इंग्लैंड पर 10 विकेट से प्रचंड जीत दर्ज कर आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग (latest ICC ODI rankings) में प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है। जसप्रीत बुमराह के छह विकेट लेने के बाद द मेन इन ब्लू (Men in Blue) ने थ्री लायंस को हराकर वनड़े सीरिज में 1-0 की बढ़त ले ली है। 10 विकेट से मिली व्यापक जीत के बाद भारत आईसीसी ODI टीम रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। इस प्रकार, टीम इंडिया सभी प्रारूपों में शीर्ष (all formats) तीन में स्थान पाने वाली दुनिया की एकमात्र टीम बन गई है।

टीम रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंचा भारत

आपको बता दें कि भारत आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में पहले चौथे स्थान पर (ICC ODI Team Rankings) था। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी जीत के साथ भारत आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। खेल से पहले, भारत 105 अंकों के साथ चौथे स्थान पर था लेकिन जीत ने उन्हें 108 रेटिंग अंक तक पहुंचा दिया, जिससे पाकिस्तान 106 पर पीछे रह गया। न्यूजीलैंड (New Zealand) 126 रेटिंग अंकों के साथ तालिका में पहले स्थान पर कायम हे जबकि इंग्लैंड (England) 122 के साथ दूसरे स्थान पर है।

50 ओवर के इस मैच को भारत ने केवल 18.4 ओवर में समाप्त कर दिया

मालूम हो कि भारत बनाम इंग्लैंड (India vs England) के पहले ODI मैच में भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया है। 50 ओवर के इस मैच को भारत ने केवल 18.4 ओवर में समाप्त कर दिया। क्योंकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 19/6 के करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। बुमराह की विनाशकारी गेंदबाजी की बदौलत, जोस बटलर(Jos Buttler) की अगुवाई वाली इंग्लैंड 25.2 ओवर में 110 रन पर आउट हो गई। जिसके बाद रोहित शर्मा (नाबाद 76) और शिखर धवन (नाबाद 31) ने 18.4 ओवर में आसान रन का पीछा पूरा किया।

और पढ़ें
Next Story