Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत की नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी विराट कोहली की हुई दीवानी, कह दी ये बड़ी बात

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली देश के सबसे सफल एथलीटों में से एक हैं। वह टॉप परफॉरमेंस और कड़ी मेहनत के बल पर बल्लेबाजी में शिखर पर हैं। भारत की नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना ने कोहली के बारें में कई बातें कही।

भारत की नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी विराट कोहली की हुई दीवानी, कह दी ये बड़ी बात
X

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली देश के सबसे सफल एथलीटों में से एक हैं। वह टॉप परफॉरमेंस और कड़ी मेहनत के बल पर बल्लेबाजी में शिखर पर हैं। कोहली न सिर्फ क्रिकेटरों के लिए एक प्रेरणा है बल्कि अन्य कोई भी खिलाड़ी जो भारत के लिए अलग-अलग खेलों में अपना करियर बना रहे हैं।

वर्तमान में देश में महिला एकल में नंबर 1 स्थान पर मौजूद भारतीय टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज से प्रेरणा लेती है। जूनियर स्तर पर बहुत सफलता हासिल करने के बाद अंकिता ने 2009 में मुंबई में आईटीएफ टूर्नामेंट में अपनी पेशेवर शुरुआत की।

इसे भी पढ़ें: #ENGvIND: भारतीय बल्लेबाजों का एक बार फिर शर्मनाक प्रदर्शन, इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे टीम इंडिया 107 रन पर ढेर

अपने करियर में धीरे-धीरे आगे बढ़ते हुए 25 वर्षीय खिलाड़ी ने अब तक छह एकल और 13 युगल आईटीएफ टूर खिताब जीते हैं। इस साल उनकी सबसे हालिया मैच फ्रांसीसी ओपन और विंबलडन थीं, जहां उन्होंने क्वालीफायर खेले थे। रैना अब इंडोनेशिया में होने वाले एशियाई खेलों में शामिल होगी और भारतीय टीम को उनसे बहुत उम्मीदें होंगी।

अंकिता रैना ने कहा, वह बहुत बड़े क्रिकेट प्रशंसक नहीं हैं, लेकिन जब विराट कोहली मैदान में होते हैं और जिस तरह दबाव को हैंडल करते हैं तो उन्हें देखना अच्छा लगता है। उन्होंने आगे कहा मैं कभी-कभी क्रिकेट देख लेती हूं लेकिन केवल तभी जब मुझे मेरे पसंद वाले खिलाड़ी खेल रहे हो और उनमें से एक विराट कोहली हैं।

इसे भी पढ़ें: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का अपनी सिंगर गर्लफ्रेंड के साथ हुआ ब्रेकअप, जानें वजह

मुझे लगता है कि उसके पास सीखने के लिए बहुत कुछ है, जिस तरह से वह दबाव संभाला है और मैंने उनके इन्टरव्यू भी देखे हैं, कोई देख सकता है कि वह पूरी तरह से एक अलग लीग का खिलाड़ी है, "अंकिता ने स्पोर्ट्स मिर्ची के साथ एक विशेष इन्टरव्यू में ये बातें कही।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story