Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कबड्डी विश्व कप: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 34 अंकों से दी मात

भारत शुरू से ही ऑस्ट्रेलिया पर हावी रहा और उसने लगातार 10 अंक हासिल किए।

कबड्डी विश्व कप: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 34 अंकों से दी मात
X
अहमदाबाद. भारतीय पुरुष कबड्डी टीम ने शनिवार को विश्व कप 2016 के अपने दूसरे ग्रुप मुकाबले में कमजोर ऑस्ट्रेलिया को 34 अंकों के भारी अंतर से मात दे दी है। दूसरी तरफ शुक्रवार को कोरिया ने सबको चौंकाते हुए भारत को 32-34 से हराया था।
अपने पहले ही मैच में कोरिया के हाथों पिटने के बाद निराशा छा गई थी। इसकी भरपाई उसे अपने दूसरे मैच में बड़ी जीत से करनी थी। भारतीय खिलाड़ियों ने अपना दमखम तथा अनुभव दिखाते हुए आस्ट्रेलिया को 54-20 के स्कोर से हरा दिया।
भारत शुरू से ही ऑस्ट्रेलिया पर हावी रहा और उसने लगातार 10 अंक हासिल किए। पहले हाफ की समाप्ति के बाद मेजबानों ने ऑस्ट्रेलिया पर 32-7 की बढ़त ले ली थी।
indianexpress के मुताबिक, भारत ने अंतिम पलों में राहुल चौधरी द्वारा जुटाए गए अंकों की मदद से केन्या के स्कोर की बराबरी की। भारत ने दूसरे हाफ में 22 अंक जुटाए लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने भी इस हाफ में खेल में सुधार करते हुए 13 अंक जुटाए।
मेजबानों ने रेड से 35 अंक जोड़े जबकि ऑस्ट्रेलिया ने रेड से 20 अंक हासिल किए। इसके अलावा मेहमान टीम टैकल, ऑल आउट से एक भी अंक नहीं जुटा पाई। उसे कोई भी अतिरिक्त अंक हासिल नहीं हुआ।
भारत ने इस मैच में अपने 11 खिलाड़ियों को मौका दिया। स्थानापन्न में सुरेंद्र नड्डा को छोड़कर बाकी सभी खिलाड़ी मैट पर उतरे और अंक जुटाए। सबसे अधिक सात अंक अजय ठाकुर ने बनाए जबकि राहुल चौधरी और दीपक हुडा ने छह-छह अंक बनाए। प्रदीप नरवाल और मंजीत चिल्लर के खाते में पांच-पांच अंक आए।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top