Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मोहाली: इंग्लैंड को 283 रन पर समेटकर, भारत की सधी हुई शुरुआत

टीम इंडिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 142 रन बना लिए हैं।

मोहाली: इंग्लैंड को 283 रन पर समेटकर, भारत की सधी हुई शुरुआत
मोहाली. इंग्लैंड की पहली पारी के 283 रनों के जवाब में टीम इंडिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 122 रन बना लिए हैं। विराट कोहली (30) और चेतेश्वर पुजारा (51) क्रीज पर हैं। वहीं पार्थिव पटेल (37) रन बनाकर आउट हो गए। पटेल की 8 साल बाद टीम इंडिया के टेस्ट स्क्वाड में वापसी हुई है।
टीम इंडिया को पहला झटका 39 के स्कोर पर मुरली विजय के रूप में लगा, जब वह 12 रन पर संयम खो बैठे और बेन स्टोक्स की गेंद पर खराब शॉट खेल बैठे। गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेती हुई कीपर के दस्तानों में समा गई। पार्थिव पटेल को आदिल राशिद ने पगबाधा आउट किया। हालांकि अंपायर ने उन्हें नॉटआउट दे दिया था, लेकिन इंग्लैंड ने रीव्यू ले लिया और थर्ड अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया। उन्होंने पुजारा के साथ 34 रन जोड़े।

मुरली विजय ने किया निराश-
इंग्लैंड के 283 रनों के जवाब में टीम इंडिया की पारी की शुरुआत पार्थिव पटेल और मुरली विजय ने की। दोनों ने संबलकर खेलना शुरू किया। हालांकि पटेल अधिक खुलकर खेले और विजय के साथ पहले विकेट के लिए 39 रन जोड़े। विजय शुरू से ही उतनी लय में दिख रहे थे और अंत में बेन स्टोक्स की बाहर जाती गेंद को छेड़ बैठे और कीपर जॉनी बेयरस्टॉ ने लपक लिया। लंच के समय तक टीम इंडिया ने 1 विकेट पर 60 रन बनाए। पार्थिव पटेल 37 रन, तो चेतेश्वर पुजारा 8 रन पर नाबाद रहे।
मोहम्मद शमी ने चटकाए 2 विकेट-
दूसरे दिन इंग्लैंड ने अपनी पारी को 8 विकेट पर 268 रन से आगे बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन नाबाद बल्लेबाज आदिल राशिद स्कोर में कोई इजाफा किए बगैर दूसरे ही ओवर में मोहम्मद शमी के शिकार बन गए। उन्हें 4 रन पर विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने कैच किया। फिर जेम्स एंडरसन और गैरेथ बैटी ने 15 रन जोड़े और लग रहा था कि स्कोर को 300 तक पहुंचा देंगे, लेकिन बैटी मोहम्मद शमी की गेंद पर चूक गए और विकेटों के सामने पकड़े गए।
इंग्लैंड 283 रन पर सिमटा-
अंपायर ने उन्हें पगबाधा आउट करार दिया। बैटी ने डीआरएस का भी सहारा लिया, लेकिन बात नहीं बनी और उन्हें पैवेलियन लौटना ही पड़ा। इस प्रकार की पारी 283 रन पर ही सिमट गई। जेम्स एंडरसन (10) नाबाद लौटे। इंग्लैंड की ओर से जॉनी बेयरस्टॉ ने सबसे अधिक 89 रन बनाए। गौरतलब है कि वह टेस्ट में 2016 में सबसे अधिक रन (1340) बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। टीम इंडिया की ओर से मोहम्मद शमी ने 3, तो रवींद्र जडेजा, उमेश यादव और जयंत यादव ने दो-दो विकेट, जबकि आर अश्विन ने एक विकेट चटकाया।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top