Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अंडर-19 वर्ल्ड कप: बांग्लादेश को रौंदकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, पाकिस्तान से होगी भिड़ंत

अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम ने पड़ोसी बांग्लादेश को 131 रनों के विशाल अंतर से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

अंडर-19 वर्ल्ड कप: बांग्लादेश को रौंदकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, पाकिस्तान से होगी भिड़ंत

अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम ने पड़ोसी बांग्लादेश को 131 रनों के विशाल अंतर से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। सेमीफाइनल में भारतीय युवा टीम का मुकाबला अपने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा। पृथ्वी शॉ के अगुवाई वाली भारतीय टीम इस बार अजेय रहते हुए एक भी मैच नहीं हारी है।

तीन बार की चैंपियन भारतीय टीम को लीग चरण में कोई चुनौती नहीं मिली, जिसमें उसने ऑस्ट्रेलिया, पपुआ न्यू गिनी और जिंबाब्वे को हराया। क्वार्टर फाइनल में उसका सामना बांग्लादेश से हुआ जो ग्रुप-सी में दूसरे स्थान पर रही। पिछले मैच में बांग्लादेश को इंग्लैंड ने हराया था। बांग्लादेश ने जहां इंग्लैंड से शिकस्त झेली, जबकि भारत ने जिंबाब्वे को दस विकेट से हराया।

यह भी पढ़ें- सौरव गांगुली ने चैपल विवाद पर किया बड़ा खुलासा, पढ़िए कुछ नाम हैं चौंकाने वाले

पिछले साल क्वालांपुर में एशिया कप मुकाबले में बांग्लादेश के मिली हार का बदला लेने का यह सुनहरा मौका था जिसे भारतीय युवा टीम ने हाथ से नहीं जाने दिया और बांग्लादेश को करारी शिकश्त दी।

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शुभम गिल की अगुवाई में बांग्लादेश के सामने 266 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। शुभम ने 86 रनों की धमाकेदार पारी खेली, शुभम को अभिषेक शर्मा का बढ़िया साथ मिला अभिषेक ने 50 रनों की पारी खेली।

जबाब में उतरी बांग्लादेश के टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही महज 86 रनों के योग पर ही आधे बल्लेवाज पवेलियन लौट गए। बांग्लादेश की पूरी टीम 134 रनों पर ही सिमट गई। भारत की तरफ से शिवम मागी, नागरकोटी एवं पराग ने 2-2 विकेट लिए।

Share it
Top