Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत की नंबर एक टेस्ट रैकिंग पर शास्त्री ने कहा- टीम थी इसकी हकदार

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि उनकी टीम हर बाधा सहजता से पार करने के बाद टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक का स्थान हासिल करने की हकदार थी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने वार्षिक नवीनीकरण (अपडेट) के बाद भी भारत टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर बना हुआ है और शास्त्री इससे खुश हैं।

भारत की नंबर एक टेस्ट रैकिंग पर शास्त्री ने कहा- टीम थी इसकी हकदार
X

 ICC 

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि उनकी टीम हर बाधा सहजता से पार करने के बाद टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक का स्थान हासिल करने की हकदार थी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने वार्षिक नवीनीकरण (अपडेट) के बाद भी भारत टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर बना हुआ है और शास्त्री इससे खुश हैं। शास्त्री ने ट्वीट किया है कि टीम ने नंबर एक का ताज हासिल करने के लिये अपने दृढ़ संकल्प और एकाग्रता का शानदार नमूना पेश किया।

यह कुछ ऐसा है जिसे खिलाड़ियों ने अपने खेल के दम पर अर्जित किया है। बीच में नियम बदल गये लेकिन भारतीय टीम ने राह में पड़ने वाली हर बाधा को पार किया। मेरे खिलाड़ियों ने मुश्किल समय में कड़ी क्रिकेट खेली। मुझे इस बिंदास टीम पर बहुत गर्व है। यह पूर्व भारतीय कप्तान 2017 से भारतीय टीम का मुख्य कोच है। विश्व कप 2019 के बाद उनका कार्यकाल बढ़ा दिया गया था। भारत एक रेटिंग अंक समेत कुल 121 अंक लेकर शीर्ष पर है । उसके 24 मैचों में 2914 अंक रहे ।

वहीं विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारत के खिलाफ खेलने जा रहे न्यूजीलैंड के 120 अंक है । उसके 18 टेस्ट में कुल 2166 अंक हैं । भारत ने पिछले साल आस्ट्रेलिया को 2 . 1 और इंग्लैंड को 3 . 1 से हराया । इसके अलावा न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज और पाकिस्तान को 2 . 0 से मात दी ।

इंग्लैंड 109 रेटिंग अंक लेकर तीसरे और आस्ट्रेलिया उससे एक अंक पीछे चौथे स्थान पर है । पाकिस्तान के 94 अंक है और वह पांचवें स्थान पर है जबकि वेस्टइंडीज 84 अंक लेकर छठे स्थान पर है । दक्षिण अफ्रीका सातवें और श्रीलंका आठवें स्थान पर है जिनके क्रमश: 80 और 78 अंक हैं । भारत और न्यूजीलैंड साउथम्प्टन में 18 से 22 जून तक पहला विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलेंगे ।

Next Story