Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हॉकी एशियन चैंपियन्सः भारत ने पाक को दी 3-2 से मात

भारत ने पाकिस्तान को 3-2 से हराकर हॉकी एशियन चैंपियन्स ट्रोफी का खिताब जीता है।

हॉकी एशियन चैंपियन्सः भारत ने पाक को दी 3-2 से मात
कुआंटान. दिवाली के खास मौके पर जहां एक तरफ भारत के लोग खुशियां मना रहे थे तो वहीं हॉकी के एशियन चैंपियन्स ट्रॉफी में शानदार खेल दिखाते हुए भारत ने पाक को हराकर शानदार तोहफा दिया है। भारत ने पाकिस्तान को 3-2 से हराकर चैंपियन्स ट्रॉफी का खिताब जीता है।
इस रोमांचक खेल में भारत के लिए रूपिंदर सिंह, अफान यूसुफ और निक्किन ने 1-1 गोल किए। इसके बाद पाक भी गोल करने से पीछे नहीं था। वहीं, पाकिस्तान ने भी भारत पर दो गोल किए, लेकिन 2 गोल करने के बाद पाक की टीम भारत पर कोई गोल नहीं कर सकी। हालांकि इस खेल में भारतीय टीम के कैप्टन श्रीजेश मौजूद नहीं थे, वह अपने दमदार कैप्टन के बिना ही पूरे मैच में जीत हासिल की थी। श्रीजेश की जगह पर आकाश चिकते ने गोलकीपिंग की।
भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों ने जबरदस्त पास दिखाए। आपको बता दें कि मैच के पहले क्वॉर्टर में दोनों ही टीमें कोई गोल नहीं कर पाईं। और दोनो टीमों के प्वांइट 0-0 पर थे। हालांकि दूसरे क्वॉर्टर में दोनों टीमों ने एक बार फिर दमदार खेल खेला। लेकिन इस बार गोल करने के लिए जबरदस्त प्रदर्शन के साथ भारतीय टीम आगे रही।
भारत को जब 19वें मिनट में दूसरा पेनल्टी कॉर्नर मिला, तो इस बार रूपिंदर सिंह ने बॉल को गोल पोस्ट में पहुंचा दिया। इसके चार मिनट बाद यानी 23वें मिनट में यूसुफ ने शानदार गोल दागकर भारत को मैच में 2-0 से आगे कर दिया। और पूरे मैच में भारत ने पाक को 3-2 से हराया। इस टूर्नामेंट में रूपिंदर पाल सिंह सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी रहे। इस मैच में भी उन्होंने एक गोल किया। वहीं, इस गोल के साथ इन्होने टूर्नमेंट में कुल 11 किए।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top