Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

यू-18 एशिया हॉकी कप: भारतीय महिला टीम ने लगायी जीत की हैट्रिक

पहले हॉफ में भारतीय टीम मलेशिया से 1-0 से आगे थी।

यू-18 एशिया हॉकी कप: भारतीय महिला टीम ने लगायी जीत की हैट्रिक
बैंकाक. भारतीय महिला हॉकी टीम ने महिला अंडर-18 एशिया हॉकी कप के आखिरी ग्रुप मैच में मलेशिया को 3-1 से हरा दिया है। भारत ने चौथे महिला अंडर-18 एशिया हॉकी कप के अंतिम ग्रुप मैच में भी अपनी जीत का सिलसिला कायम रखा है। इस जीत के साथ भारतीय टीम पूल ‘ए’ में शीर्ष पर पहुंच गई है।
दोनों टीमें शुरुआत में धीमे खेल रही थीं हालांकि भारत ने मैच पर नियंत्रण बनाए रखने का प्रयास किया। भारत ने कई बार मलेशिया का घेरा। लेकिन गोल का कोई मौका निकालने में नाकाम रहा। इस बीच मलेशिया ने मैच का पहला पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया, लेकिन भारत के मजबूत डिफेंस ने उसे गोल में बदलने नहीं दिया। थोड़ी ही देर बाद भारत को पहला पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जिसके जरिये टीम ने पहला गोल कर बढ़त बनाई। यह गोल मनप्रीत कौर ने किया।
पहले हॉफ में भारतीय टीम मलेशिया से 1-0 से आगे थी। दूसरे हाफ में भारतीय टीम ने तेजी दिखाई और मलेशिया के डिफेंस को भेदने का प्रयास किया। इसका नतीजा 39वें मिनट में निकला जब भारत ने पेनाल्टी कॉर्नर के बाद दूसरा गोल किया। मलेशिया की गोल कीपिंग ने भारतीय टीम का पहला शॉट नाकाम कर दिया था, लेकिन पूनम के दूसरे शॉट को मलेशियाई टीम नहीं रोक पाई। मलेशिया की ओर से चालीसवें मिनट में नूरामिराह शहकिराह ने पहला गोल किया। इसके थोड़ी ही देर बाद भारत की ओर से लालरेमसियानी ने गोल कर अपनी टीम को 3-1 से बढ़त दिलाई। मनप्रीत ने घेरे के अंदर से संगीता कुमारी को पास दिया था और लालरेसियामी ने मौका का पूरा फायदा उठाकर बॉल को नेट तक पहुंचाया। अब तक मैच मलेशिया की पकड़ से बाहर जा चुका था। इसके बाद भारतीय टीम ने आराम से मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली और मलेशिया को वापसी करने का मौका ना देते हुए जीत दर्ज की।
साभार- TOI
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top