Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अफगानिस्तान बेंगलुरू में भारत से खेलेगा पहला ऐतिहासिक टेस्ट मैच

भारत अफगानिस्तान के ऐतिहासिक पहले टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा जो बेंगलुरू में होगा।

अफगानिस्तान बेंगलुरू में भारत से खेलेगा पहला ऐतिहासिक टेस्ट मैच

भारत अफगानिस्तान के ऐतिहासिक पहले टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा जो बेंगलुरू में 14 से 18 जून तक खेला जायेगा। बीसीसीआई और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों की बैठक के बाद आज यह फैसला किया गया।

युद्ध की मार झेल रहे इस देश के क्रिकेट इतिहास के लिये टेस्ट मैच खेलना किसी बड़ी उपलब्धि की तरह है। बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा- जून के महीने में बारिश के मौसम के कारण हमने सोचा ऐतिहासिक टेस्ट मैच के स्थल के रूप बेंगलुरू सबसे उपयुक्त होगा।

पिछले महीने जब बीसीसीआई ने अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच की घोषणा की थी तभी से इसके स्थल के लिये बेंगलुरु के नाम की चर्चा थी। अफगानिस्तान ने पिछले साल जून में आयरलैंड के साथ टेस्ट दर्जा हासिल किया था।

इसे भी पढ़े: IND vs SA: इसलिए विराट कोहली को मिली सजा, ICC ने ठोका भारी जुर्माना

इन दोनों के क्रिकेट बोर्ड इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के पूर्णकालिक सदस्य भी बने। अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट खेलने के अलावा बीसीसीआई ने कई मौको पर उनका साथ दिया है।

अफगानिस्तान ने आयरलैंड के खिलाफ अपने घरेलू मैचों को ग्रेटर नोएडा में खेला था। आईपीएल में पिछले साल राशिद खान और मोहम्मद नबी के खेलने के बाद इस बार अफगानिस्तान के 13 खिलाड़ियों ने बोली प्रक्रिया में हिस्सा लेने के लिये पंजीकरण कराया है।

Share it
Top