Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत ने इंग्लैंड को 102 रन से हराया, इस भारतीय बल्लेबाज ने पिछले चार मैचों में जड़ा तीसरा शतक, तोड़ चुका है विराट का रिकॉर्ड

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की तूफानी पारी की बदौलत तीन देशों की ए सीरिज में भारत ए ने इंग्लैंड लायंस को मंगलवार को 102 रन से हरा दिया।

भारत ने इंग्लैंड  को 102 रन से हराया, इस भारतीय बल्लेबाज ने पिछले चार मैचों में जड़ा तीसरा शतक, तोड़ चुका है विराट का रिकॉर्ड
X

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की तूफानी पारी की बदौलत तीन देशों की ए सीरिज में भारत ए ने इंग्लैंड लायंस को मंगलवार को 102 रन से हरा दिया। मयंक अग्रवाल ने वेस्ट इंडीज ए के खिलाफ 112 रनों की शानदार पारी खेली थी।

अपनी शानदार बल्लेबाजी क्रम को जारी रखते हुए मयंक ने बुधवार को भी इंग्लैंड लायंस के खिलाफ 112 रन की पारी खेली। भारत ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में छह विकेट पर मयंक की पारी की बदौलत 309 रन बनाए।

इसे भी पढ़े: BHD Special: डेल स्टेन की वाइफ है क्रिकेट जगत की सबसे HOT वाइफ, फिल्मी कहानी से कम नहीं हैं दोनों की लवस्टोरी

जवाब में इंग्लैंड लायंस की टीम 41.3 ओवरों में 207 रनों पर सिमट गयी। भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया और गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने 53 रन देकर तीन विकेट चटकाये। भारत की तरफ से मयंक अग्रवाल सबसे अधिक 112 रन बनाए और इंग्लैंड लायंस की तरफ से लियाम डासन ने 38 रन बनाए।

बता दें कि मयंक अग्रवाल घरेलू क्रिकेट में एक सीजन में 2000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। ऐसा कारनामा आज तक सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली भी नहीं कर सके हैं।

ऐसी रही भारतीय पारी

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की लगातार दूसरी शतकीय पारी से भारत ए ने तीन देशों की एकदिवसीय श्रृंखला में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ 50 ओवर में छह विकेट पर 309 रन बनाए। मयंक ने 104 गेंद में 10 चौक्कों और चार छक्कों की मदद से 112 रन बनाए। पिछले चार मैचों में यह उनकी तीसरी शतकीय पारी है।

इसे भी पढ़े: IND vs IRE: आयरलैंड से पहला टी-20 आज, कोहली और भारतीय टीम की निगाह रैंकिंग में सुधार पर, जानें क्या है रैंकिंग का गणित

भारतीय कप्तान श्रेयस अय्यर के टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसे मयंक और शुभमान गिल ने सही साबित किया। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 28.2 ओवर में 165 रन जोड़े। इस जोड़ी को एड बर्नार्ड (51 रन पर दो विकेट) ने गिल को आउट कर तोड़ा।

गिल ने 80 गेंद में 72 रन पारी में 10 चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद स्टीवन मुलानी ने मयंक को चलता किया। सलामी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद आईपीएल में शानदार फार्म में रहे ऋषभ पंत (07) और उनकी दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के कप्तान अय्यर (06) भी सस्ते में पवेलियन लौट गए।

दोनों की पारी का अंत मैथ्यू फिशर (58 रन पर दो विकट) ने किया। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये हनुमा विहारी ने इसके बाद दीपक हुड्डा के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 300 के पार पहुंचाया। दोनों ने आखिरी नौ ओवर में 77 रन जोड़े।

विहारी 63 गेंद में 69 रन की पारी खेल 50वें ओवर की पांचवीं गेंद पर रन आउट हुए। पारी की आखिरी गेंद पर हुड्डा भी आउट हो गये। उन्होंने 27 गेंद में एक चौके और दो छक्के की मदद से 33 रन बनाये।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story