Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ICC Rankings: विराट कोहली टॉप पर बरकरार, पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत ने लगाई लंबी छलांग

भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी ताजा विश्व रैंकिंग में नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बने हुए हैं जबकि पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला समाप्त होने के बाद जारी रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है।

ICC Rankings: विराट कोहली टॉप पर बरकरार, पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत ने लगाई लंबी छलांग
X

भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी ताजा विश्व रैंकिंग में नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बने हुए हैं जबकि पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला समाप्त होने के बाद जारी रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। इस साल के अंडर-19 विश्व कप में भारत की खिताबी जीत में टीम की अगुवाई करने वाले शॉ के लिए अपनी पदार्पण श्रृंखला में ही यादगार प्रदर्शन किया।

हैदराबाद में 70 और नाबाद 33 रन की दो पारियां खेलने के दम पर वह 13 पायदान ऊपर 60वें स्थान पर पहुंच गये हैं। उन्होंने अपने पदार्पण मैच में शतक जड़कर रैंकिंग में 73वें स्थान पर प्रवेश किया था।

इसे भी पढ़ें: HBD Special: शादीशुदा और एक बच्चे की मां को ही दिल दे बैठे अनिल कुंबले, तस्वीरों में जानें कैसे परवान चढ़ी लव स्टोरी

ऋषभ पंत ने भी लगाई छलांग

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 92 रन की पारी के दम पर 23 स्थान की छलांग लगाई है और वह 62वें नंबर पर पहुंच गये हैं। दिल्ली का यह क्रिकेटर श्रृंखला के शुरू में 111वें स्थान पर था। उन्होंने राजकोट में पहले मैच में भी 92 रन बनाए थे। अजिंक्य रहाणे भी 80 रन की पारी के दम पर चार पायदान ऊपर 18वें स्थान पर पहुंच गये हैं।

गेंदबाजों में उमेश यादव को फायदा

गेंदबाजों में उमेश यादव को भी चार स्थान का फायदा हुआ है और वह गेंदबाजी रैंकिंग में 25वें नंबर पर पहुंच गये हैं। उमेश भारतीय सरजमीं पर मैच में दस विकेट लेने वाले केवल तीसरे गेंदबाज बने थे जिससे उनकी रैंकिंग में भी सुधार हुआ है।

वेस्टइंडीज की तरफ से कप्तान जैसन होल्डर ने सभी विभागों में अच्छी प्रगति की है। भारत की पहली पारी में 56 रन देकर पांच विकेट लेने से वह गेंदबाजी रैंकिंग में चार पायदान ऊपर नौवें स्थान पर पहुंच गये हैं जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है।

वेस्टइंडीज खिलाड़ियों की रैंकिंग

बल्लेबाजी में भी अर्धशतक जमाने से वह तीन पायदान आगे 53वें स्थान पर पहुंचने में सफल रहे। आलराउंडरों की सूची में भी होल्डर दक्षिण अफ्रीका के वर्नोन फिलैंडर की जगह तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं।

वेस्टइंडीज की तरफ से पहली पारी में शतक जड़ने वाले रोस्टन चेज दस पायदान चढ़कर 31वें जबकि शाई होप पांच पायदान ऊपर 35वें स्थान पर पहुंच गये हैं। भारत को श्रृंखला में 2-0 से जीत दर्ज करने पर एक अंक मिला जबकि वेस्टइंडीज को एक अंक का नुकसान हुआ। टीम रैंकिंग में हालांकि कोई बदलाव नहीं हुआ है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story