Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अनोखा: इस खास जगह बना मंदिर, और बदल गई टीम इंडिया की किस्मत!

जब हमारे जीवन में किसी तरह की परेशानी आती है और कोई रास्ता नहीं दिखता है तो हम भगवान की शरण में जाते हैं और खेल जगत भी इससे अछूता नहीं है। टीम इंडिया के साथ कुछ ऐसा ही वाकया हुआ है।

अनोखा: इस खास जगह बना मंदिर, और बदल गई टीम इंडिया की किस्मत!
X

जब हमारे जीवन में किसी तरह की परेशानी आती है और कोई रास्ता नहीं दिखता है तो हम भगवान की शरण में जाते हैं और खेल जगत भी इससे अछूता नहीं है। एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के अंदर मंदिर की बात सुनकर आपको थोड़ा अजीब लगेगा।

लेकिन ये सच है हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में घुसते ही ऐसा एक मंदिर आपको दिख जाएगा। इसी स्टेडियम में अभी भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: 650 लड़कियों संग संबंध बना चुका है यह क्रिकेटर, अब हरभजन से लड़ाई को लेकर सुर्खियों में

इस मंदिर के पीछे की कहानी के बारे में पुजारी हनुमंत शर्मा के मुताबिक इस मंदिर का निर्माण 2011 में किया गया क्योंकि भारतीय टीम और आईपीएल की तत्कालीन स्थानीय फ्रेंचाइजी डेक्कन चार्जर्स इस मैदान पर मैच नहीं जीत रहे थे।

उन्होंने कहा- यह घरेलू टीमों के लिए अशुभ मैदान साबित हो रहा था, तब पाया गया यहां वास्तुदोष है। भगवान गणेश वास्तुशास्त्र के देवता है। आप 2011 के बाद का रिकॉर्ड देख लो, भारतीय टीम यहां कभी नहीं हारी।

आंकड़े भी इसकी गवाही दे रहे हैं बता दें कि साल 2011 में भारत ने इंग्लैंड और श्रीलंका हराया था। इसके बाद भारत ने यहां पर तीन टेस्ट मैच खेले हैं और सभी में बड़े अंतर से जीत दर्ज की।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story