Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs WI T20 2018: भारत और वेस्ट इंडीज के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी टी-20 आज, जानें प्लेइंग इलेवन

भारत की नजरें वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को यहां होने वाले तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में जीत के साथ क्लीन स्वीप पर टिकी होंगी जबकि मेजबान टीम अपनी बैंच स्ट्रैंथ को भी आजमाना चाहेगी।

IND vs WI T20 2018: भारत और वेस्ट इंडीज के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी टी-20 आज, जानें प्लेइंग इलेवन
X
भारत की नजरें वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को यहां होने वाले तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में जीत के साथ क्लीन स्वीप पर टिकी होंगी जबकि मेजबान टीम अपनी बैंच स्ट्रैंथ को भी आजमाना चाहेगी। चेन्नई के क्रिकेट के दीवाने प्रशंसकों को हालांकि अपने पसंदीदा महेंद्र सिंह धोनी की कमी खलेगी जो टी20 टीम का हिस्सा नहीं हैं। कप्तान रोहित शर्मा के शानदार शतक की बदौलत लखनऊ में ही 2-0 की विजयी बढ़त लेने के बाद मेजबान टीम श्रेयस अय्यर, एमएस वाशिंगटन सुंदर और शाहबाज नदीम को आस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने से पहले मौका देना चाहेगी।
चयनकर्ताओं ने रविवार को होने वाले मैच से तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव तथा स्पिनर कुलदीप यादव को आराम देने का फैसला किया है जिससे कि आस्ट्रेलिया दौरे से पहले वे अपनी सर्वश्रेष्ठ फिटनेस हासिल कर सकें। तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को टीम में शामिल किया गया है। हाल के मैचों में चेपक की पिच धीमी रही है लेकिन रविवार के मैच के लिए तैयार की गई पिच से बल्लेबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है।

धवन, राहुल, पंत रहे विफल

लखनऊ टी20 के दौरान कप्तान रोहित शानदार लय में दिखे लेकिन वेस्टइंडीज की गेंदबाजी में निरंतरता की कमी के बावजूद अन्य बल्लेबाज उम्दा योगदान देने में विफल रहे हैं। कप्तान के सलामी जोड़ीदार शिखर धवन, लोकेश राहुल और ऋषभ पंत आस्ट्रेलिया दौरे से पहले इस मैच में रन जुटाना चाहेंगे। स्थानीय खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने कम स्कोर वाले पहले टी20 में भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी और वह घरेलू दर्शकों के सामने एक बार फिर अच्छी पारी खेलना चाहेंगे।

भुवी और अहमद करेंगे अगुवाई

वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को लगातार परेशान करने वाले बुमराह और कुलदीप को आराम दिए जाने के बाद जल्द विकेट चटकाने की जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार और युवा खलील अहमद की तेज गेंदबाजी जोड़ी पर होगी। कुलदीप की गैरमौजूदगी में स्पिन विभाग में युजवेंद्र की वापसी हो सकती है जबकि कृणाल पंड्या के पास अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की प्रभावी शुरुआत को आगे बढ़ाने का मौका होगा। हालांकि यह देखना होगा कि टीम प्रबंधन चेन्नई के वाशिंगटन सुंदर को अय्यर के साथ मौका देता है या नहीं।

प्लेइंग इलेवन -

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, कृणाल पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, शाहबाज नदीम और सिद्धार्थ कौल।
वेस्टइंडीज: कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर, शाई होप, ओबेद मैकाय, कीमो पाल, खेरी पियरे, कीरोन पोलार्ड, निकोलस पूरण, रोवमैन पावेल, दिनेश रामदीन, शेरफेन रदरफोर्ड और ओशाने थामस में से।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story