Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

खलील अहमद ने वेस्टइंडीज के सीनियर खिलाड़ी से की ''गंदी बात'', ICC ने लगाई फटकार

भारत के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद को मंगलवार को मुंबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे के दौरान विरोधी बल्लेबाज मार्लन सैमुअल्स को ‘आक्रामक'' विदाई के लिए चेतावनी और एक डिमेरिट अंक दिया गया।

खलील अहमद ने वेस्टइंडीज के सीनियर खिलाड़ी से की

भारत के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद को मंगलवार को मुंबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे के दौरान विरोधी बल्लेबाज मार्लन सैमुअल्स को ‘आक्रामक' विदाई के लिए चेतावनी और एक डिमेरिट अंक दिया गया। खलील को आईसीसी की आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन का दोषी पाया गया।

आईसीसी ने विज्ञप्ति में कहा कि यह घटना 14वें ओवर में हुई जब बायें हाथ का यह तेज गेंदबाज मार्लन सैमुअल्स को स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच कराने के बाद आक्रामक अंदाज में आउट होने वाले बल्लेबाज की ओर बढ़ा जो मैदानी अंपायरों की नजर में वेस्टइंडीज के खिलाड़ी को प्रतिक्रिया के लिए उकसा सकता था।

इसे भी पढ़ें: 'क्रिकेट के नए भगवान' विराट कोहली की कुछ अनसुनी कहानियां, जिनसे आप आजतक होंगे अंजान

आचार संहिता का उल्लंघन

आईसीसी ने कहा कि खलील ने आचार संहिता के नियम 2.5 का उल्लंघन किया जो ऐसी भाषा या इशारा करने से संबंधित है जिससे अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान आउट होने वाले बल्लेबाज को नीचा दिखाया जाए या जो उसे आक्रामक प्रतिक्रिया के लिए उकसाए।

इस हरकत की ये है सजा

आईसीसी के अनुसार लेवल एक के अपराध के लिए न्यूनतम सजा आधिकारिक फटकार और अधिकतम सजा खिलाड़ी की मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना है। उसे एक या दो डिमेरिट अंक दिए जा सकते हैं। अगर 24 महीने के समय के दौरान खिलाड़ी के चार या इससे अधिक डिमेरिट अंक होते हैं तो यह निलंबन अंक में बदल जाते हैं और उसे प्रतिबंध का सामना करना पड़ता है।

Share it
Top