Breaking News
Top

3rd T20 Chennai : वेस्टइंडीज का 3-0 से सूपड़ा साफ, शिखर मैन ऑफ द मैच-कुलदीप मैन ऑफ द सीरीज बने

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 12 2018 10:24AM IST
3rd T20 Chennai : वेस्टइंडीज का 3-0 से सूपड़ा साफ, शिखर मैन ऑफ द मैच-कुलदीप मैन ऑफ द सीरीज बने
टीम इंडिया ने चेन्नई में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से मात देकर मेहमान टीम का 3 मैचों की इस सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है। 
 
इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट गंवा कर 181 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 182 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में टीम इंडिया ने आखिरी गेंद पर वेस्टइंडीज को धूल चटा दी।
 
शिखर धवन ने 62 गेंदों में नाबाद 92 रनों की पारी खेली है, जिसमें 2 छक्के और 10 चौके भी शामिल थे। इसके अलावा ऋषभ पंत ने 38 गेंदों में नाबाद 58 रन बनाए। 
 
धवन ने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 62 गेंद में दो छक्कों और 10 चौकों की मदद से 92 रन बनाकर फार्म में वापसी की। उन्होंने पंत के साथ तीसरे विकेट के लिए 130 रन की साझेदारी की जिससे भारत ने 182 रन के लक्ष्य को अंतिम गेंद पर चार विकेट पर 182 रन बनाकर हासिल किया। 
 
धवन को उनकी शानदार पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' व कुलदीप यादव को 'मैन ऑफ द सीरीज' का पुरस्कार प्रदान किया गया है। वेस्टइंडीज की ओर से कीमो पॉल ने दो और ओशाने थॉमस तथा फेबियन एलन ने एक-एक विकेट हासिल किए। विंडीज के निकोलस पूरन ने 24 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया तो वहीं भारत की ओर से शिखर धवन ने 36 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया था। भारत चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर पिछले 3 साल से नहीं हारा है।
 

प्लेइंग इलेवन -

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, कृणाल पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, शाहबाज नदीम और सिद्धार्थ कौल।
 
वेस्टइंडीज: कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर, शाई होप, ओबेद मैकाय, कीमो पाल, खेरी पियरे, कीरोन पोलार्ड, निकोलस पूरण, रोवमैन पावेल, दिनेश रामदीन, शेरफेन रदरफोर्ड और ओशाने थामस में से। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
ind vs wi 3rd t20 chennai india beat west indies 3 0

-Tags:#Ind Vs Wi#West Indies#India#T20#Chennai

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo