Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ind vs WI 2nd ODI: एक बार फिर आखिरी ओवर में संजू का कमाल, सुपरमैन की तरह छलांग लगा बचाई बाउंड्री

भारत ने दूसरे ओडीआई में वेस्टइंडीज को 2 विकेट से हरा सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। इस मुकाबलें में भी विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन की चर्चा जोरोे पर है। बता दें कि पहले वनडे में बल्ले से फ्लॉप होने के बाद संजू ने अपनी बेहतरीन फुर्ती से आखरी ओवर में वो 4 रन बचाय थे जिससे मैच पलट सकता था। इसके अलावा रविवार को खेले गए मैच में बल्ले के साथ-साथ संजू ने अब फैंस को अपनी विकेटकीपिंग का भी दीवाना बना दिया है।

Ind vs WI 2nd ODI: एक बार फिर आखिरी ओवर में संजू का कमाल, सुपरमैन की तरह छलांग लगा बचाई बाउंड्री
X

भारत ने दूसरे ओडीआई में वेस्टइंडीज (India defeated West Indies) को 2 विकेट से हरा सीरीज पर कब्जा जमा लिया (second ODI to capture the series) है। इस मुकाबलें में भी विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) की चर्चा जोरोे पर है। बता दें कि पहले वनडे में बल्ले से फ्लॉप होने के बाद संजू ने अपनी बेहतरीन फुर्ती से आखरी ओवर में वो 4 रन बचाय (Sanju had saved 4 runs) थे जिससे मैच पलट सकता था। इसके अलावा रविवार को खेले गए मैच में बल्ले के साथ-साथ संजू (bat in the match played) ने अब फैंस को अपनी विकेटकीपिंग का भी दीवाना बना दिया है।

wi आखिरी ओवर में बाउंड्री के लिए करना पडी मशक्त

पहले मैच की तरह इस मैच में भी सिराज अपनी गेंदबाजी की कमान खो बैठें(Siraj loses his command)। लेकिन संजू ने अपना धैर्य साधा और हर दिशा में कूदकर गेंद को बाउंड्री तक जाने से रोका(Sanju kept his patience)। नतिजन मेजबान टीम आखिरी ओवर में चाहकर भी बाउंड्री नहीं लगा पाई। इसके अलावा सैमसन (boundar)yने अपने वनडे करियर का पहला अर्धशतक जड़ते कुल 54 रन भी बनाए। संजू के धैर्य और विस्फोटक विकेटकीपिंग (wicketkeeping helped the Indian team) के बदौलत भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज जीत पाई। आपको बता दें कि 2007 के बाद से टीम इंडिया ने मेजबान टीम के खिलाफ एक भी मैच नहीं हारा(lost a single match against the host team) है।

ऑलराउंडर पटेल ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली

गौरतलब है कि दूसरे वनडे मैच में श्रेयस अय्यर (63) और अक्षर पटेल (64) ने अर्धशतक बनाकर भारत को ओवल में दूसरे एकदिवसीय मैच में निकोलस पूरन की अगुवाई(India defeat the Nicholas Pooran-led side) वाली टीम को हराने में मदद की। ऑलराउंडर पटेल ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली और भारत ने कैरेबियन के पुरुषों को 2 विकेट से हरा दिया (bilateral ODI series)। मेजबान टीम पर रोमांचक जीत के साथ भारत ने द्विपक्षीय वनडे सीरीज पर मुहर लगा दी है। तीसरा वनडे मुकाबला बुधवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

और पढ़ें
Next Story