Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

VIDEO: जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने रोहित को लेकर कह दी बड़ी बात, तेजी से रन बनाने पर ये कहा

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में कोहली (140) और रोहित (नाबाद 152) ने दूसरे विकेट के लिए 246 रन की साझेदारी के दम पर भारत ने 323 रन के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को 7.5 ओवर में बाकी रहते ही हासिल कर लिया। कोहली ने कहा- यह काफी अच्छा लगता है, हमारे लिए यह आत्मविश्वास बढ़ाने वाला है।

VIDEO: जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने रोहित को लेकर कह दी बड़ी बात, तेजी से रन बनाने पर ये कहा
X

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को उपकप्तान रोहित शर्मा की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा कि मुंबई का यह बल्लेबाज जब लय में होता है तो किसी भी लक्ष्य का पीछा करना आसान हो जाता है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में कोहली (140) और रोहित (नाबाद 152) ने दूसरे विकेट के लिए 246 रन की साझेदारी के दम पर भारत ने 323 रन के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को 7.5 ओवर में बाकी रहते ही हासिल कर लिया।

कोहली ने कहा- यह काफी अच्छा लगता है, हमारे लिए यह आत्मविश्वास बढ़ाने वाला है। वेस्टइंडीज ने बड़ा स्कोर बनाया था। 320 रन का लक्ष्य चुनौतीपूर्ण होता है, लेकिन हमें पता था की बड़ी साझेदारी कर के इस लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: IND vs WI: रन बनते गए रिकॉर्ड बनता गया, 'रन मशीन' विराट कोहली ने लगाया करियर का 60वां शतक

जब दूसरे छोर पर रोहित हो तो यह ज्यादा मुश्किल नहीं होता है। भारतीय कप्तान ने कहा- मैं शीर्ष तीन बल्लेबाजों में ज्यादातर साथ देने वाले बल्लेबाज की भूमिका में रहता हूं क्योंकि रोहित और शिखर धवन तेजी से रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। कोहली को 107 गेंद में 140 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

उन्होंने कहा कि वह बल्लेबाजी का लुत्फ उठा रहे थे। कोहली ने कहा- आज का दिन वैसा था जहां मैं ज्यादा सहज महसूस कर रहा था और मैंने रोहित को कहा कि मैं तेजी से रन बनाउंगा और तुम साथ निभाने वाले बल्लेबाज की भूमिका में रहो। कोहली ने कहा कि एकदिवसीय क्रिकेट में सफलता के लिए साझेदारी कायम करना जरूरी है।

उन्होंने कहा- मेरे आउट होने के बाद रोहित तेजी से रन बनाने लगे और अंबाती रायुडु उस भूमिका में आ गये जिसमें पहले रोहित थे। वेस्टइंडीज के कप्तान जासन होल्डर ने माना कि कोहली और रोहित की शानदार बल्लेबाजी ने उन्हें जीत से दूर कर दिया।

उन्होंने अपनी टीम के युवा खिलाड़ी शिमरोन हेटमेयर की तारीफ की जिन्होंने 78 गेंद में 106 रन की धुआंधार पारी खेली। होल्डर ने कहा- हेटमायर की बल्लेबाजी से काफी खुश हूं। हमें गेंद से अच्छा प्रदर्शन करना होगा। लेकिन कोहली और रोहित को मैच को हमसे दूर ले जाना का श्रेय जाता हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story