Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पृथ्वी शॉ की उम्र में हम सब उसके 10 पर्सेंट भी नहीं थे, कप्तान की इस बात ने जीत लिए करोड़ों दिल

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई, जिसे टीम इंडिया ने 2-0 से अपने नाम किया। इस सीरीज से भारतीय युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ ने अपने टेस्ट करियर का शतक लगाकर धमाकेदार अंदाज में शुरुआत किया। तब से हार जुबां पर बस उसकी ही चर्चा है।

पृथ्वी शॉ की उम्र में हम सब उसके 10 पर्सेंट भी नहीं थे, कप्तान की इस बात ने जीत लिए करोड़ों दिल

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई, जिसे टीम इंडिया ने 2-0 से अपने नाम किया। इस सीरीज से भारतीय युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ ने अपने टेस्ट करियर का शतक लगाकर धमाकेदार अंदाज में आगाज किया। तब से हार जुबां पर बस उसकी ही चर्चा है।

अब इस लिस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का भी नाम जुड़ गया है। विराट ने इस युवा खिलाड़ी की तारीफ करते हुए कहा है कि पृथ्वी की उम्र में मैं या कोई और खिलाड़ी उसके जैसा 10 फीसदी खेल भी नहीं खेल पाते थे।

इसे भी पढ़ें: HBD Special: शादीशुदा और एक बच्चे की मां को ही दिल दे बैठे अनिल कुंबले, तस्वीरों में जानें कैसे परवान चढ़ी लव स्टोरी

कप्तान विराट कोहली ने कहा- 18-19 साल की उम्र में वह (पृथ्वी) जो हैं, मुझे नहीं लगता कि हम में से कोई उसका 10 प्रतिशत भी रहा होगा। कोहली ने कहा कि इतने निडर खिलाड़ी का टीम में होना काफी अच्छी बात है।

कोहली ने कहा- इस खिलाड़ी ने टीम में मिले मौके को बखूबी भुनाया है। वह इस सीरीज में ऐसा प्रतीत हुआ जैसा कि आपकी टीम को अच्छी शुरुआत के लिए जरूरत होती है। जब आप अपनी पहली ही सीरीज में ऐसा उम्दा प्रदर्शन करते हैं, तो इसके मायने और भी ज्यादा बढ़ जाते हैं।

इसलिए यह बहुत खास हो जाता है, जब आपकी टीम में कोई ऐसा निडर खिलाड़ी हो। बता दें कि पृथ्वी शॉ ने अपने ही टेस्ट मैच शतक लगाया था, फिर उसके बाद दूसरे टेस्ट की पहली पारी में शानदार 70 रन बनाए और दूसरी पारी में 35 रन बनाकर नाबाद रहे।

Share it
Top