Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विराट कोहली बने क्रिकेट के सरताज, सचिन को पीछे छोड़ बन गए सबसे तेज ''दस हजारी''

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली।

विराट कोहली बने क्रिकेट के सरताज, सचिन को पीछे छोड़ बन गए सबसे तेज दस हजारी
X

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस मैच के दौरान एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली। कप्तान कोहली 81 रन बनाते ही वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 10 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने महान भारतीय बल्लेबाजी सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।

इसे भी पढ़ें: मैदान पर उतरते ही टीम इंडिया के नाम दर्ज हो गया वर्ल्ड रिकॉर्ड, बन गई दुनिया की पहली टीम

कोहली ने सबसे तेज दस हजारी बनने का कारनामा सिर्फ 205 वनडे पारियों में किया है। सचिन ने दस हजारी बनने के लिए 259 वनडे पारियां खेली थी। जबकि पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने 263 और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने 266 पारियां खेली थी।

बता दें कि इससे पहले कोहली ने 204 वनडे पारियों में 58.69 के बेहतरीन औसत से 9919 रन बना चुके थे और वह 10 हजार वनडे रन से सिर्फ 81 रन दूर थे।

विराट कोहली सबसे तेज 10 हजार वनडे रन :

बल्लेबाजी पारी: 205 (पहले: तेंदुलकर 259)

डेब्यू से दिन: 3270 (द्रविड़ 3969)

कितनी गेंद खेली: 10813 (जयसूर्या 11296)

सर्वोच्च औसत: 59.17 (धोनी 51.30)

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story