Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs WI: टीम इंडिया की बड़ी जीत, वेस्टइंडीज को एक पारी और 272 रनों से हराया

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेला गया। भारत ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट में एक पारी और 272 रनों से हरा दिया।

IND vs WI: टीम इंडिया की बड़ी जीत, वेस्टइंडीज को एक पारी और 272 रनों से हराया
X

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेला गया। भारत ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट में एक पारी और 272 रनों से हराकर टेस्ट क्रिकेट की सबसे बड़ी जीत दर्ज की।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 9 विकेट के नुकसान पर 649 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। इसके बाद वेस्टइंडीज की पहली पारी 181 रनों पर सिमट गई है।

टीम इंडिया को पहली पारी में 468 रन की बढ़त हासिल हुई। ऐसे में भारत ने मेहमान टीम को फॉलोऑन दिया है। फॉलोऑन खेलने उतरी वेस्टइंडीज दूसरी पारी में 196 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारत ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट में एक पारी और 272 रनों से हरा दिया। भारत की ओर से कुलदीप यादव ने 5, रविन्द्र जडेजा ने 3 और अश्विन ने 2 विकेट लिया।

वेस्टइंडीज की ओर से पहली पारी में रोस्टन चेस ने 53, कीमो पॉल ने 47, कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने 2, कीरोन पॉवेल एक, शाई होप 10, शिमरोन हेटमेयर 10, सुनील अंबरीश 12 और शेन डॉवरिच ने 10 रन बनाए। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने दो जबकि रविचंद्रन अश्विन ने 4, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिया।

इसे भी पढ़ें: प्रियंका ने अपने पति सुरेश रैना के बारे में किया ये खुलासा, तस्वीरों में जानें आप अबतक होंगे अंजान

वेस्टइंडीज की पारी

मैच के दूसरे दिन वेस्टइंडीज की टीम जब बल्लेबाजी करने उतरी तो भारतीय गेंदबाजों के सामने वह बिल्कुल बेबस नजर आई। उनका कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सका अभी तक केवल रोस्टन चेस सर्वाधिक 27 रन बनाकर नाबाद है।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 94 रन पर ही अपने 6 विकेट खो चुकी है। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने दो और रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा ने एक- एक विकेट लिया है।

टीम इंडिया ने 649/9 रनों पर घोषित की पहली पारी

भारत ने अपनी पहली पारी में 9 विकेट के नुकसान पर 649 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। भारत की ओर से पृथ्वी शॉ ने 134 रन, कप्तान विराट कोहली ने 139 रन और रवींद्र जडेजा ने 100 रन बनाए। इसके अलावा ऋषभ पंत 92 और चेतेश्वर पुजारा 86 रन बनाए। रवींद्र जडेजा ने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया।

प्लेइंग इलेवन

भारत : विराट कोहली (कप्तान), अंजिक्य रहाणे (उपकप्तान), केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव

वेस्टइंडीज: क्रैग ब्रेथवेट (कप्तान), कीरोन पॉवेल, शाई होप, शिमरोन हेटमेयर, रोस्टन चेस, सुनील अंबरीश, शेन डॉवरिच (विकेटकीपर), कीमो पॉल, देवेंद्र बिशू, शेरमन लुइस, शेनॉन गैब्रिएल

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story