Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की ये बड़ी ''चूक'', ऑस्ट्रेलिया को बना देगी No.1

गुरुवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय टीम आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपनी नंबर एक स्थान को बरकरार रखना चाहेगी। अभी भारत मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में 115 अंकों के साथ नंबर एक पर बना हुआ है।

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की ये बड़ी

गुरुवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय टीम आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपनी नंबर एक स्थान को बरकरार रखना चाहेगी। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-4 की शर्मनाक हार के बावजूद टीम इंडिया नंबर एक टेस्ट रैंकिंग पर बरकरार है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ हार से भारत को अपना नंबर एक का स्थान गंवाना पड़ सकता है। इसलिए टीम इंडिया की कोशिश होगी कि मेजबान टीम के खिलाफ जीत हासिल करे। भारत गुरुवार से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में यह सुनिश्चित करना चाहेगा कि वह कोई अंक नहीं गंवाए।

इसे भी पढ़ें: IND vs WI: इस बार वेस्टइंडीज को हराना टीम इंडिया के लिए नहीं होगा आसान, जानें वजह

बता दें कि अभी भारत मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में 115 अंकों के साथ नंबर एक पर बना हुआ है। अगर वह सीरीज 2-0 से भी जीतता है, तो भी उसे महज एक ही अंक मिलेंगे, क्योंकि वेस्टइंडीज अभी रैंकिंग में भारत से काफी पीछे है।

वहीं दूसरी तरफ अगर भारत 0-2 से सीरीज हार जाता है, तो उसके 108 अंक ही रह जाएंगे और अगर ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान को 2-0 से हरा देता है, तो फिर वह भारत को पीछे छोड़ कर नंबर एक टीम बन जाएगी।

Share it
Top