Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs SL: श्रीलंका का सफाया करने उतरेगी टीम इंडिया, श्रीलंका को जोरदार झटका

टीम इंडिया ने टी-20 श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

IND vs SL: श्रीलंका का सफाया करने उतरेगी टीम इंडिया, श्रीलंका को जोरदार झटका
X

श्रृंखला जीत चुकी भारतीय टीम रविवार को श्रीलंका के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में तीसरे और आखिरी टी-20 क्रिकेट मैच में ‘व्हाइटवाश' के इरादे से उतरेगी और इसमें उसे बेंच स्ट्रेंथ को भी आजमाने का मौका मिलेगा।

श्रीलंका के लिए यह दौरा काफी निराशाजनक रहा है और भारत के हाथों दो मैचों में मिली हार ने उसकी परेशानी और बढ़ा दी है।

भारत ने कटक में पहले मैच में श्रीलंका को 93 रन से हराया और इंदौर में दूसरा मैच 88 रन से जीतकर श्रृंखला अपने नाम कर ली।

इसे भी पढ़े: जब मैदान पर दिखा गंभीर का रौद्र रूप, अफरीदी को ऐसे मारने दौड़ पड़े थे, देखें VIDEO

इससे पहले वनडे श्रृंखला में श्रीलंका को 1-2 से पराजय झेलनी पड़ी थी जबकि टेस्ट श्रृंखला में भी उसका सफाया हो गया।

दूसरी ओर भारत ने सभी प्रारूपों में सफलता हासिल की है और दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले एक और जीत के साथ मनोबल बढ़ाना चाहेगी। दक्षिण अफ्रीका में उसे तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने है।

लगातार एकतरफा मुकाबले दक्षिण अफ्रीका के कठिन दौरे के लिए अच्छी तैयारी नहीं कहे जाएंगे लेकिन सकारात्मक बात यह है कि कप्तान विराट कोहली समेत सीनियर्स की गैर मौजूदगी में युवा खिलाड़ियों ने वनडे और टी-20 श्रृंखलाओं में अच्छा प्रदर्शन किया है।

कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे तेज टी20 शतक के डेविड मिलर के रिकार्ड की बराबरी की। उन्होंने इंदौर में 43 गेंद में शतक बनाया और अपने घरेलू मैदान पर वह इस फार्म को बरकरार रखना चाहेंगे।

युवाओं को मिल सकता है मौका

युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण के साथ नियमित तौर पर विकेट लेते हुए अपनी जगह पक्की कर ली है।

चयनकर्ताओं की नजरें सौराष्ट्र के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट पर भी रहेगी जो आशीष नेहरा के संन्यास के बाद उनकी जगह ले सकते हैं।

वैसे श्रृंखला जीतने के बाद टीम प्रबंधन बासिल थम्पी, वाशिंगटन सुंदर और दीपक हुड्डा को भी आजमा सकता है।

श्रीलंका को झटका, मैथ्यूज बाहर

इस बीच श्रीलंका को करारा झटका लगा जब एंजेलो मैथ्यूज मांसपेशी में खिंचाव के कारण टीम से बाहर हो गए। उनकी गैर मौजूदगी में उपुल थरंगा जैसे सीनियर खिलाड़ियों को जिम्मेदारी लेनी होगी।

गेंदबाजों में नुवान प्रदीप, तिसारा परेरा और मैथ्यूज काफी महंगे साबित हुए जिन्हें भारतीय बल्लेबाजों पर नकेल कसने के तरीके तलाशने होंगे।

टीमें :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), के एल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, एम एस धोनी, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमरा, मोहम्मद सिराज, बासिल थम्पी, जयदेव उनादकट।

श्रीलंका : तिसारा परेरा (कप्तान), उपुल थरंगा, एंजेलो मैथ्यूज, कुसाल जनिथ परेरा, धनुष्का गुणतिलका, निरोशन डिकवेला, असेला गुणरत्ने, सदीरा समरविक्रमा, दासुन शनाका, चतुरंगा डिसिल्वा, सचित पतिराना, धनंजय डिसिल्वा, नुवान प्रदीप, विश्वा फर्नांडो, दुष्मंता चामीरा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story