Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मुकाबला आज

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है।

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मुकाबला आज

भारतीय क्रिकेट टीम और विपक्षी श्रीलंका मौजूदा वनडे सीरीज में 1-1 की बराबरी के बाद आज विशाखापट्टनम में निर्णायक जंग में खिताब हासिल करने के लिए मुकाबले में उतरेंगी।

टीम इंडिया पर जहां अक्टूबर 2015 के बाद पहली बार सीरीज हारने का खतरा मंडरा रहा है तो वहीं श्रीलंका टीम के पास भारतीय जमीन पर पहली द्विपक्षीय सीरीज जीतकर इतिहास रचने का सुनहरा मौका भी है।

इसे भी पढ़े: अफरीदी ने सहवाग को किया आउट तो स्टेडियम में ही डांस करने लगी जरीन खान, देखें VIDEO

विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम इंडिया की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा ने पिछले मैच में दोहरी शतकीय पारी की बदौलत भारत को 141 रन से जीत दिलाकर मुकाबले में बनाए रखा है।

और सीरीज में बराबरी दिलाई थी तो वहीं इस मोड़ पर श्रीलंका की टीम के पास भी अपने घरेलू मैदान पर मिली 0-9 की हार का बदला चुकता करने का मौका होगा। वनडे सीरीज का पहला मैच श्रीलंका ने धर्मशाला में 7 विकेट से जीता था।

रोहित पर दोहरी जिम्मेदारी

दोनों टीमों के लिए भले ही यह करो या मरो का मैच हो लेकिन कार्यवाहक कप्तान रोहित पर इस बार दोहरी जिम्मेदारी है।

उनके नेतृत्व में टीम पहला मैच हारने से वनडे रैंकिंग में नंबर वन बनने का मौका तो गंवा ही चुकी है लेकिन यदि वह निर्णायक मैच हारती है तो वर्ष 2015 के बाद उसे अपनी घरेलू सीरीज में भी शिकस्त का घूंट पीना होगा।

इसे भी पढ़े: AUS vs ENG: स्टीव स्मिथ ने ठोका दोहरा शतक, तोड़ा सचिन-लारा का रिकॉर्ड

अब तक नहीं हारे सीरीज

भारत ने दक्षिण अफ्रीका से आखिरी बार सीरीज हारी थी लेकिन उसके बाद से वह अपने मैदान पर अपराजेय है। इसके अलावा रोहित असफल रहते हैं तो उन्हें अपनी कप्तानी में टीम का सफल नेतृत्व नहीं कर पाने की भी आलोचना झेलनी होगी।

साथ ही भारतीय टीम को अपने मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ भी पहली द्विपक्षीय सीरीज गंवाने की शर्मिंदगी झेलनी होगी। दोनों टीमों के बीच कुल नौ द्विपक्षीय सीरीज में भारत ने 8 जीती हैं और एक ड्रा रही है।

टीमें :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर , दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, एम एस धोनी, हार्दिक पंड्या, एम एस वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमरा, कुलदीप यादव, अजिंक्य रहाणे, अक्षर पटेल, सिद्धार्थ कौल।

श्रीलंका : तिसारा परेरा (कप्तान) , उपुल थरंगा, धनुष्का गुणतिलका, लाहिरू तिरिमन्ने, असेला गुणरत्ने, सदीरा समरविक्रमा, निरोशन डिकवेला, धनंजय डिसिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, सचित पतिराना, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप, अकिला धनंजया, चतुरंगा डिसिल्वा, दुष्मंता चामीरा, कुसल परेरा।

Share it
Top