Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पहले वनडे के लिए धर्मशाला पहुंचीं टीम इंडिया, ये नया जोड़ा दिखा कुछ ऐसा

टीम इंडिया के साथ नए वनडे कप्तान रोहित शर्मा भी धर्मशाला पहुंच चुके हैं।

पहले वनडे के लिए धर्मशाला पहुंचीं टीम इंडिया, ये नया जोड़ा दिखा कुछ ऐसा

टेस्ट मैच में फतेह करने के बाद अब भारत श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज का पहला मैच खेलने के लिए धर्मशाला पहुंच चुकी है। दोनों टीमों के बीच पहला वनडे रविवार को 10 दिसंबर को खेला जाएगा।

इस बार वनडे के लिए रोहित शर्मा के हाथों में कमान सौंपी गई है। वहीं दूसरी तरफ टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अपनी पत्नी के साथ भी वहां पहुंच चुके हैं। यह पहली बार है जब भुवी शादी होने के बाद अपनी पत्नी के साथ दिखे हैं।

भुवनेश्वर कुमार के अलावा टीम के इंडिया के मौजूदा वनडे कप्तान रोहित शर्मा अपनी पत्नी रितिका के साथ दिखे। इसने साथ ही शिखन धवन, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल भी दिखे हैं।

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच पहला वनडे धर्मशाला में खेले जाने के बाद दूसरा वनडे मैच मोहाली में खेला जायेगा। वहीं तीसरा और सीरीज का आखिरी वनडे विशाखापट्टनम में 17 दिसम्बर को खेला जायेगा। इस सीरीज के बाद 3 टी-20 मैचों की सीरीज भी खेली जायेगी।

रोहित शर्मा की परीक्षा

दस दिसंबर से शुरू होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज में रोहित शर्मा के नेतृत्व की भी परीक्षा होगी। देखना दिलचस्प होगा कि विराट की अनुपस्थिति में रोहित कप्तानी का बोझ सफलतापूर्वक उठा पाएंगे या नहीं।

उनके पक्ष में एक बात जरूर रहेगी और वह यह कि मैदान पर उन्हें अनुभवी धौनी का साथ मिलेगा। कोहली कई बार सार्वजनिक रूप से स्वीकार कर चुके हैं कि धौनी के अनुभव से उन्हें मैदान पर काफी फायदा मिलता है। इस लिहाज से रोहित शर्मा के लिए भी वह श्रीलंका के खिलाफ एक्स फैक्टर रहेंगे।

ये हैं प्लेईंग इलेवन

भारत

रोहित शर्मा (कप्तान) शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, एम एस धोनी, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और सिद्धार्थ कौल।

श्रीलंका

तिसारा परेरा(कप्तान), उपुल थरंगा, दनुष्का गुनातिलका, निरोशन डिकवेला, सदीरा समराविक्रमा, लाहिरु तिरिमने, एंजेलो मैथ्यूज, असेला गुणारत्ने, चतुरंगा डी सिल्वा, सचित पतिराना, अकिला धनंजया, जेफरी वेंडरसे, दुष्मंता चमीरा, सुरंगा लकमल और नुआन प्रदीप।

Share it
Top