Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs SA: ''D-कंपनी'' के चोटिल होने से सदमे में दक्षिण अफ्रीका, भारत का सीरीज जीतना तय

पहले से ही दिग्गज खिलाड़ियों के चोटिल होने से परेशान दक्षिण अफ्रीका को एक और बड़ा झटका लगा है।

IND vs SA: D-कंपनी के चोटिल होने से सदमे में दक्षिण अफ्रीका, भारत का सीरीज जीतना तय
X

पहले से ही दिग्गज खिलाड़ियों के चोटिल होने से परेशान दक्षिण अफ्रीका को एक और बड़ा झटका लगा है। अफ्रीकी विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक छह मैचों की वनडे सीरीज के बाकी बचे चार वनडे मैचों से बाहर हो गए हैं।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की 'D-कंपनी' अब चोटिल हो गई है। अफ्रीका की ये 'D-कंपनी' चोटिल होकर कुछ मैचों या फिर पूरी सीरीज से बाहर हो गई है। आप सोच रहे होंगे कि ये 'D-कंपनी' क्या है दरअसल यहां 'D-कंपनी' का मतलब टीम के उन खिलाड़ियों से है जिनका नाम 'D' से है।

इसे भी पढ़े: आईपीएल 11: उद्घाटन समारोह में बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड सितारे भी बिखेरेंगे चमक

ये हैं 'D-कंपनी' में शामिल खिलाड़ी:

अफ्रीका की इस 'D-कंपनी' में तेज गेंदबाज डेल स्टेन, खतरनाक बल्लेबाज डीविलियर्स, कप्तान डू प्लेसी, डी कॉक जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं। बता दें कि इन सभी खिलाडियों के नाम 'D' से शुरू हो रहे हैं इसीलिए हम इन्हें यहां 'D-कंपनी' कह कर बुला रहे हैं। ये सभी दिग्गज खिलाड़ी चोटिल होकर सीरीज से या फिर कुछ मैचों से बाहर हो चुके हैं।

डेल स्टेन तो पहले ही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में ही चोटिल होकर पूरी सीरीज से बाहर हो गए थे। फिर इसके बाद डीविलियर्स भी चोटिल होकर सीरीज के पहले 3 वनडे से बाहर हो गए हैं। अब कप्तान डू प्लेसी और विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक भी चोटिल होकर पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। अब कहा जा सकता है कि निश्चित तौर पर इस बड़े झटके के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए सीरीज में वापसी करना बहुत ही मुश्किल होगा।

बताते चले कि युजवेंद्र चहल ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए और कलाईयों के दूसरे गेंदबाज कुलदीप यादव के सहयोग से फिर से दक्षिण अफ्रीका पर कहर बरपाकर भारत को दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को नौ विकेट से बड़ी जीत दिलाई थी। इस तरह भारत छह वनडे मैचों की श्रृंखला में 2-0 से बढ़त बना ली है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story