Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रोहित शर्मा-शिखर धवन की जोड़ी ने रचा इतिहास, सचिन सहवाग जैसे कई दिग्गजों को पीछे छोड़ा

शिखर धवन और रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले विकेट के लिए 210 रन की साझेदारी कर वनडे इतिहास में कट्टर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया।

रोहित शर्मा-शिखर धवन की जोड़ी ने रचा इतिहास, सचिन सहवाग जैसे कई दिग्गजों को पीछे छोड़ा

भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़कर एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में दूसरे सबसे सफल भारतीय सलामी जोड़ी बन गए।

वनडे में सबसे ज्यादा ओपनिंग शतकीय साझेदारी करने वाले टॉप पांच लिस्ट में तीन भारतीय जोड़े शामिल हैं। धवन और रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले विकेट के लिए 210 रन की साझेदारी कर वनडे इतिहास में कट्टर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया।

इसे भी पढ़ें: 'गब्बर' का बल्ला गरजता गया रिकॉर्ड बनते गए, शतक के साथ ही धवन निकले सबसे आगे

बता दें कि धवन और रोहित का पहले विकेट के लिए यह 13 वां शतकीय साझेदारी था। जबकि सचिन और सहवाग ने 12 शतकीय साझेदारी की है। सचिन और सौरव गांगुली ने वनडे में पहले विकेट के लिए 21 शतकीय साझेदारी और 136 पारी में 6609 रन बनाकर विश्व के पहले सलामी जोड़ी हैं।

इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन ने 172 पारियों में 5372 रनों के साथ 16 शतकीय साझेदारी के साथ दूसरे नंबर पर है। बता दें कि भारत ने इस मैच को 9 विकेट से जीत लिया है।

Share it
Top