Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs NZ T20 2019 Squad-Schedule : वनडे सीरीज के बाद टीम इंडिया की नजर टी20 सीरीज पर, जानें पूरा शेड्यूल

IND vs NZ T20 2019 Squad-Schedule : पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के बाद भारत और न्यूजीलैंड की टीम टी20 सीरीज पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। जानें टी20 सीरीज का शेड्यूल और टीम।

IND vs NZ T20 2019 Squad-Schedule : वनडे सीरीज के बाद टीम इंडिया की नजर टी20 सीरीज पर, जानें पूरा शेड्यूल
X

ind vs nz t20 2019 squad ind vs nz t20 2019 schedule

पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के बाद भारत और न्यूजीलैंड की टीम टी20 सीरीज पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। भारत को एकदिवसीय श्रृंखला में 3-0 की अजेय बढ़त लेने में कोई परेशानी नहीं थी, लेकिन फिर चौथे और पांचवें वनडे में बल्लेबाजों को संघर्ष करना पड़ा। चौथे वनडे में भारतीय टीम 92 रनों पर सिमट गई और उसे आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

पांचवें एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड को 35 रन से हराने के बाद भारत ने सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया। भारत ने पहले ही टी20 सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली को आराम दिया है।

Bhuvneshwar Kumar Wife : भुवनेश्वर कुमार की वाइफ नुपूर ने खोल दिए दिल के सारे राज, देखें PHOTOS

वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड की ओर से भी मार्टिन गुप्टिल पीठ की चोट के कारण सीरीज से बाहर रहेंगे। टीम में उनकी जगह ऑलराउंडर जिमी नीशम को लिया है। जिन्होंने भारत के खिलाफ अंतिम दो एकदिवसीय मैचों में भाग लिया था।

भारत और न्यूजीलैंड टी20 शेड्यूल (India vs New Zealand T20i Schedule)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 श्रृंखला वेलिंगटन में 6 फरवरी से शुरू होगी, इसके बाद 8 फरवरी को ऑकलैंड के ईडन पार्क में दूसरा मैच और 10 फरवरी को हैमिल्टन में अंतिम मैच खेला जाएगा।

पहला T20: 6 फरवरी, वेस्टपैक स्टेडियम, वेलिंगटन, मैच शुरू-12.30 PM

दूसरा टी20: 8 फरवरी, ईडन पार्क, ऑकलैंड। मैच शुरू- सुबह 11.30 बजे ।

तीसरा टी20: 10 फरवरी, सेडॉन पार्क, हैमिल्टन। मैच शुरू-12.30 PM

भारत और न्यूजीलैंड टी20 टीम (IND vs NZ T20 2019 Squad)

भारत टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत, शिखर धवन, एमएस धोनी, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव,हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, सिद्दार्थ कौल, खलील अहमद, शुबमन गिल, कुलदीप यादव

न्यूजीलैंड टीम: केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, डग ब्रेसवेल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, कॉलिन मुनरो, लॉकी फर्ग्यूसन, स्कॉट कुगलेइजन, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, टिम सेफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, मिशेल सेंटनेर।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story