Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs NZ Ist T20 2019: मैदान पर उतरते ही हार्दिक और क्रुनाल पांड्या भाइयों ने रचा इतिहास

IND vs NZ Ist T20 2019: हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक साथ खेल रहे हैं। दरअसल बुधवार को वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में इन भाइयों का चयन किया गया है।

IND vs NZ Ist T20 2019: मैदान पर उतरते ही हार्दिक और क्रुनाल पांड्या भाइयों ने रचा इतिहास
X

IND vs NZ Ist T20 2019 Hardik Pandya Krunal Pandya

हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक साथ खेल रहे हैं। दरअसल बुधवार को वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में इन भाइयों का चयन किया गया है।

हार्दिक और क्रुनाल भारत के लिए एक साथ खेलने वाले भाइयों की तीसरी जोड़ी बन गए हैं, इससे पहले अमरनाथ और पठान भाइयों ने मिलकर यह उपलब्धि हासिल की थी। मोहिंदर और सुरिंदर अमरनाथ ने एक साथ तीन एकदिवसीय मैच खेले जबकि इरफान और यूसुफ पठान ने 8 एकदिवसीय मैच और 8 टी20 इंटरनेशनल मैच एक साथ खेले हैं।

हार्दिक पांड्या, केएल राहुल और करण जौहर पर केस दर्ज, जानें पूरा मामला

हार्दिक और क्रुनाल पांड्या नियमित रूप से इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। और दोनों भाई टीम के अहम सदस्य हैं। क्रुणाल पांड्या ने पिछले साल नवंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया था।

हालांकि हार्दिक को पिछले साल सितंबर में एशिया कप के दौरान चोट लगने के कारण उस श्रृंखला को छोड़ना पड़ा था। बता दें कि क्रुनाल पांड्या नवंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल श्रृंखला का भी हिस्सा थे। जबकि हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के अहम सदस्य हैं।

भारत के लिए एक ही मैच में एक साथ खेलने वाले भाइयों की जोड़ी:

मोहिंदर और सुरिंदर अमरनाथ (3 वनडे)

इरफान और यूसुफ पठान (8 वनडे, 8 टी20 इंटरनेशनल )

हार्दिक और क्रुनाल पांड्या (1 टी20 इंटरनेशनल)*

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story