Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs NZ Ist T20 2019: टी-20 में भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ रिकॉर्ड सबसे खराब, क्या रोहित की टीम बदल पाएगी इतिहास?

IND vs NZ Ist T20 2019: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज के बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज बुधवार से शुरू हो रही है। हाल ही में खत्म हुए वनडे सीरीज को टीम इंडिया ने 4-1 से जीता है। हालांकि टी-20 में न्यूजीलैंड से भारत को कड़ी टक्कर मिल सकती है। टी20 फॉर्मेट में भारत का रिकॉर्ड मेजबान टीम के खिलाफ बेहद खराब है। ऐसे में में किया इस बार रोहित शर्मा किन कप्तानी में टीम इंडिया इतिहास बदल पाएगी।

IND vs NZ Ist T20 2019: टी-20 में भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ रिकॉर्ड सबसे खराब, क्या रोहित की टीम बदल पाएगी इतिहास?
X

IND vs NZ Ist T20 2019 IND vs NZ T20 Records

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज के बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज बुधवार से शुरू हो रही है। हाल ही में खत्म हुए वनडे सीरीज को टीम इंडिया ने 4-1 से जीता है। हालांकि टी-20 में न्यूजीलैंड से भारत को कड़ी टक्कर मिल सकती है। टी20 फॉर्मेट में भारत का रिकॉर्ड मेजबान टीम के खिलाफ बेहद खराब है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक कुल आठ टी-20 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें भारत में दो में जीत जबकि 6 मैच में हार मिली है। न्यूजीलैंड में खेले गए दोनों टी20 मैचों में टीम इंडिया को हार मिली है। ऐसे में विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा की नजर न्यूजीलैंड में पहली टी20 जीत पर होगी।

पिछले एक साल में भारत का टी-20 में जबरदस्त रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड के खिलाफ भले ही भारत का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा हो लेकिन पिछले एक साल में टी-20 में क्रिकेट में टीम इंडिया ने शानदार खेल खेला है. पिछले 12 महीने में भारत ने 19 टी-20 मैच खेला है। जिसमें उसे 14 मैचों में जीत मिली है जबकि चार में हार मिली है। जबकि एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला था। वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड ने पिछले एक साल में आठ टी-20 मैच खेला है। जिसमें उन्हें सिर्फ दो में जीत मिली है जबकि छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

विराट की बराबरी कर सकते हैं रोहित

बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने अब तक 12 टी-20 मैच खेला है। जिसमें भारत को 11 मैचों में जीत मिली है और महज एक मैच में हार मिली है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टी-20 जीतते ही रोहित शर्मा बतौर कप्तान विराट कोहली के 12 जीत के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। बतातें चलें कि विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने अब तक 20 टी-20 मैच खेला है। जिसमें 12 में जीत मिली है जबकि सात मैचों में हार मिली है और एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला है। भारतीय टीम ने एमएस की धोनी की कप्तानी में सबसे ज्यादा 41 टी-20 मैच जीते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story