Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs NZ Ist ODI: कप्तान कोहली ''विराट'' ऊंचाई पर पहुंचे, ब्रायन लारा को पीछे छोड़ा

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को खेले गए पहले वनडे मैच के दौरान वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को पीछे छोड़ दिया और अब वो वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट में आ गए हैं।

IND vs NZ Ist ODI: कप्तान कोहली विराट ऊंचाई पर पहुंचे, ब्रायन लारा को पीछे छोड़ा
X

IND vs NZ Ist ODI Virat Kohli Overtakes Brian Lara

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को खेले गए पहले वनडे मैच के दौरान वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को पीछे छोड़ दिया और अब वो वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट में आ गए हैं।

कोहली वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा के रिकॉर्ड को तोड़ने से महज 21 रन दूर थे और उन्होंने नेपियर के मैकलीन पार्क में 157 रन के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान इसे हासिल किया।

किंग कोहली अब सचिन तेंदुलकर, कुमार संगकारा, रिकी पोंटिंग, सनथ जयसूर्या, महेला जयवर्धने, इंजमाम-उल-हक, जैक कैलिस, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ के बाद वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में नंबर 10 पर हैं।

सचिन तेंदुलकर टॉप पर

विवयन रिचर्ड्स के बाद वेस्टइंडीज के सबसे महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने 299 वनडे खेले और 40.48 के औसत से 19 शतकों के साथ 10405 रन बनाए। कोहली के वर्तमान में 220 एकदिवसीय मैचों में 10,421 रन हैं जिसमें 39 शतक शामिल हैं। इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर 463 एकदिवसीय मैचों में 18,426 रन के साथ पहले नंबर पर हैं। उन्होंने क्रिकेट में 49 शतक लगाए हैं।

राहुल द्रविड़ से महज 400 रन पीछे

इस लिस्ट में शामिल अन्य भारतीयों में सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ (जो लिस्ट में कोहली से सिर्फ एक स्थान आगे हैं) और एमएस धोनी हैं। कोहली ने लगभग 60 के औसत से दस हजार रन बनाए हैं जो क्लब में सबसे अधिक है।

विराट कोहली अब राहुल द्रविड़ से महज 400 रन पीछे हैं, जिन्होंने 344 वनडे मैचों में 10889 रन बनाए हैं। विराट कोहली के नाम पहले से ही कई बल्लेबाज़ी के रिकॉर्ड हैं लेकिन अपने करियर में इतनी जल्दी शीर्ष 10 में प्रवेश करना उनके लिए विशेष होगा।

पिछले दो वर्षों में कोहली का धमाल

बता दें कि कोहली को मंगलवार को ICC ODI क्रिकेटर ऑफ द ईयर, टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर और क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया। वह तीन बड़े आईसीसी पुरस्कारों को हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बने। पिछले दो वर्षों में विराट कोहली ने 12 वनडे शतक बनाए हैं। वह 2017 में और साथ ही 2018 में एकदिवसीय मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story