logo
Breaking

IND vs NZ 3rd T20 2019: रोहित शर्मा के पास विराट कोहली को पीछे छोड़ने का सुनहरा मौका, धोनी से आगे निकले ''हिटमैन''

IND vs NZ 3rd T20 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में दूसरे टी20 में जीत के साथ रोहित शर्मा ने 14 मैचों में टी20 इंटरनेशनल में कप्तान के रूप में अपनी 12वीं जीत दर्ज की। रविवार को खेले जाने वाले तीसरे टी20 में रोहित शर्मा विराट कोहली को पीछे छोड़ सकते हैं।

IND vs NZ 3rd T20 2019: रोहित शर्मा के पास विराट कोहली को पीछे छोड़ने का सुनहरा मौका, धोनी से आगे निकले

IND vs NZ 3rd T20 2019 Rohit Sharma Virat Kohli MS Dhoni

रोहित शर्मा निसंदेह सीमित ओवरों के सबसे खतरनाक क्रिकेटरों में से एक हैं। वनडे इंटरनेशनल प्रारूप में उनके नाम पर तीन दोहरे शतक और टी20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक शतक के साथ, वह सही मायने में 'हिटमैन' उपनाम के हकदार हैं। रोहित शर्मा को विराट कोहली की गैरमौजूदगी में जब जब टीम का कप्तानी मिली उन्होंने इसे खूब भुनाया।

14वीं बार टी20 इंटरनेशनल में भारतीय टीम का नेतृत्व करने के बाद रोहित शर्मा ने एमएस धोनी और विराट कोहली को भारत के लिए कप्तान के रूप में अधिकांश जीत के मामले में पीछे छोड़ दिया बल्कि ओवरऑल संयुक्त रूप से इतने मैचों के बाद सर्वाधिक जीत के मामले में टॉप पर आ गए।

IND vs NZ 3rd T20 2019 India Playing XI: तीसरे टी20 में सीरीज जीतने इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी टीम इंडिया

रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे टी20 मैच में रोहित शर्मा कप्तानी के मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ सकते हैं। रोहित ने 14 मैचों के बाद भारतीय टीम के कप्तान के रूप में 12 जीत हासिल कर चुके हैं, जबकि कोहली और धोनी इतने मैचों के बाद कप्तान के रूप में महज 8 जीत हासिल कर सके थे।

14 मैचों में सबसे अधिक जीत के मामले में रोहित शर्मा 12 मैचों की जीत के साथ पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क के साथ संयुक्त रूप से टॉप पर हैं।

विराट कोहली को पीछे छोड़ सकते हैं रोहित शर्मा

बता दें कि टी20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से बतौर कप्तान सबसे ज्यादा जीत के मामले में रोहित शर्मा विराट कोहली के साथ बराबरी पर हैं। रोहित ने 14 टी20 मैचों में कप्तानी की हैं जिसमें 12 में जीत मिली है। वहीं विराट ने कप्तान के तौर पर 20 टी20 मैच खेले हैं और 12 जीतने में सफल रहे हैं। एमएस धोनी 72 टी20 मैचों में 41 जीत के साथ सबसे ज्यादा जीत के मामले में भारत के नंबर एक कप्तान हैं। बतातें चलें कि दोनों टीमें इस सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है।

Share it
Top